HEADLINES


More

युवक की निर्मम हत्या मामले में आरोपी सरबजीत सिंह 7 दिन की पुलिस रिमांड पर

Posted by : pramod goyal on : Saturday 16 October 2021 0 comments
pramod goyal
//# Adsense Code Here #//

 सोनीपत. दिल्ली-हरियाणा के सिंघु बॉर्डर पर युवक ही हत्‍या के मामले में कोर्ट ने आरोपी निहंग सरबजीत सिंह (Sarabjeet Singh) को 7 दिन की पुलिस रिमांड पर भेज दिया है. पुलिस ने आरोपी को सोनीपत के सिविल जज (जूनियर डिविजन) की कोर्ट में पेश करते हुए 14 दिन की रिमांड मांगी थी, लेकिन कोर्ट ने सिर्फ 7 दिन की रिमांड मंजूर की है.


वहीं, हरियाणा पुलिस ने निहंग सरबजीत सिंह को कोर्ट में पेश करते हुए कहा कि हत्या में प्रयुक्त हथियार अभी बरामद किए जाने हैं. पुलिस सूत्रों के मुताबिक, सरबजीत ने अपने डिसक्लोजर स्टेटमेंट में चार नाम बताए हैं और पुलिस इन्हें भी ट्रैस करने में लगी हुई है. इसके अलावा हरियाणा पुलिस अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पंजाब के गुरदासपुर और चमकौर जाएगी.


बता दें कि दिल्ली-हरियाणा के सिंघु बॉर्डर (Singhu Border) पर पिछले 11 महीने से केंद्र सरकार के तीन नये कृषि कानूनों के खिलाफ चल रहे किसान आंदोलन के मंच के पास शुक्रवार की सुबह एक युवक का हाथ कटा शव मिलने से हड़कंप मच गया था. वहीं, किसान आंदोलन का नेतृत्‍व कर रहे संयुक्‍त किसान मोर्चा के नेताओं ने कहा कि इस घटना को निहंगों ने अंजाम दिया है. इसके बाद शाम होते-होते रोहतक रेंज के एडीजीपी संदीप खिरवार, सोनीपत के डीसी ललित सिवाच और सोनीपत के एसपी जेएस रंधावा की कवायद के बाद सरबजीत सिंह नाम के निहंग ने पुलिस के सामने सरेंडर किया था.  रोंगटे खड़े कर देने वाली इस हत्‍या के पीछे सरबलोह ग्रंथ की बेअदबी की बात सामने आयी है. यही नहीं, सरबजीत के सरेंडर से पहले निहंगों ने उसे सम्मानित करते हुए एक वस्त्र दिया और कहा कि उसने ऐसे व्यक्ति को सजा दी जिसने कथित तौर पर पवित्र ग्रंथ की बेअदबी की. निहंग सिख परंपरा के हैं और अपने नीले परिधान के लिए जाने जाते हैं और अकसर तलवार लिए होते हैं


No comments :

Leave a Reply