HEADLINES


More

विभिन्न सरकारी योजनाओं के लाभार्थियों को समय पर ऋण उपलब्ध करवाएं बैंक: उपायुक्त जितेंद्र यादव

Posted by : pramod goyal on : Thursday 23 September 2021 0 comments
pramod goyal
Saved under : , ,
//# Adsense Code Here #//

 फरीदाबाद, 23 सितम्बर। डीसी जितेंद्र यादव ने बैंकरों को निर्देश दिए हैं कि जो इस साल सितंबर के अंत तक काम से कम दो प्रार्थिओ को सरकार की योजनाओं के अंतर्गत ऋण उपलब्ध करवा कर योजनाओं को लागू करे। ताकि आत्म निर्भर भारत मिशन के लक्ष्य को पूरा किया जा सके।  जो बैंक अपने सभी लक्ष्य को प्राप्त नहीं कर पाए हैंवे सभी लक्ष्य पूरा कर लें और वे बैंकर अगली डीएलआरसी की बैठक से पहले सरकारी योजना को लागू नहीं करेंगे तो संबंधित बैंकों के खिलाफ कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

 यह दिशा निर्देश उपायुक्त जितेंद्र यादव गत जून तिमाही के लिए जिला की डीएलआरसी / डीसीसी बैठक लघु सचिवालयसेक्टर -12 फरीदाबाद में आयोजित बैठक में बैंक अधिकारियों को दे रहे थे।

 एलडीएम ने सभी बैंकों के लिए जिला फरीदाबाद के लक्ष्यों के साथ-साथ सरकार द्वारा प्रायोजित योजनाओंएमएसएमईलघु व्यवसायमुद्रा ऋणस्टैंड अप इंडिया,       एसएचजी के लिए महिलाओं के उत्थान और सशक्तिकरण के लक्ष्यों के बारे में जानकारी दी गई।

  योगेश अग्रवाल  एजीएम आरबीआई ने भी सभी बैंकर्स को कहा कि सभी सरकारी प्रायोजित योजनाओं को लागू करने और समय सीमा के भीतर लक्ष्यों को प्राप्त करना सुनिश्चित करें।

 विनय कुमार त्रिपाठी एजीएम नाबार्ड सभी बैंकों  के अधिकारियों को सम्बोधित करते हुए कहा कि सरकार द्वारा घोषित गरीब लोगों और किसानों के लाभ के लिए सरकारी प्रायोजित सब्सिडी योजनाओं का लाभ दें।

  बैठक की अध्यक्षता उपायुक्त जितेंद्र यादव ने बैठक की अध्यक्षता की । जबकि बैठक मेंं एडीसी सतबीर मान भी मौजूद थे।

उपायुक्त जितेंद्र यादव  को एलडीएम आरएस सिंह द्वारा सम्मानित किया गया और एडीसी सतबीर मान को एलबीओ साहिल शर्मा नेविनय कुमार त्रिपाठी एजीएम नाबार्ड को सतीश  कुमार अग्रवाल डीएम केनरा बैंक के आरओ द्वारा सम्मानित किया गया।


No comments :

Leave a Reply