HEADLINES


More

ट्रैफिक पुलिसकर्मी अशोक ने सड़क पर बने हुए गड्ढों को भरकर किया सराहनीय कार्य

Posted by : pramod goyal on : Sunday, 19 September 2021 0 comments
pramod goyal
Saved under : , ,
//# Adsense Code Here #//

 फरीदाबाद:*  सेक्टर 25 ट्रैफिक बूथ पर तैनात पुलिसकर्मी अशोक ने बूथ इंचार्ज कन्हैया के सहयोग से सड़क पर मौजूद गड्ढों को मलबे की सहायता से भरने का सराहनीय कार्य किया है।


पूरे भारत में लगातार बारिश के बाद अब दिल्ली एनसीआर में भी मानसूनी बारिश के कारण आमजनों को यातायात की चुनौतियों का सामना करना पड रहा है। 

सड़कों पर बड़े-बड़े गड्ढे हो गए हैं जिनकी वजह से यातायात में बहुत सी बाधा बाधाएं उत्पन्न हो चुकी हैं। गड्ढों में पानी भरे रहने की वजह से सड़क दिखाई नहीं पड़ती जिसकी वजह से बहुत से वाहन दुर्घटना का शिकार हो जाते हैं या वाहनों को भारी क्षति पहुंचती है इसके साथ ही यातायात की समस्या उत्पन्न होती है सो अलग।

पुलिसकर्मी अशोक ने जब सड़क पर लगे जाम  की स्थिति को देखा तो उन्होंने सड़क पर बने गड्ढों को भरने का निर्णय लिया। इसके लिए उन्होंने ट्रैक्टर मंगवाकर मलबे को सड़क पर गिरवाया और खुद ही कस्सी-फावड़ा लेकर उसे लेवल करने में लग गए।

अशोक की मेहनत रंग लाई और बड़े-बड़े गड्ढे मलबे से भर दिए गए जिसकी वजह से दुर्घटना की आशंका अब लगभग खत्म हो चुकी है और इसके साथ ही ट्रैफिक जाम की समस्या से भी निदान मिल सकेगा।

पुलिस प्रवक्ता ने जानकारी देते बताया कि पुलिस आयुक्त श्री विकास अरोड़ा ने पुलिसकर्मी द्वारा किए गए सराहनीय कार्य के लिए शाबाशी देते हुए सेवा भाव से काम करने के लिए प्रोत्साहित किया ।

उन्होंने कहा कि फरीदाबाद के पुलिसकर्मी हर परिस्थिति में नागरिकों की सुरक्षा के लिए मौजूद है। सभी पुलिसकर्मी अपनी ड्यूटी बहुत ही ईमानदारी के साथ निभा रहे हैं। ट्रैफिक पुलिस द्वारा एमसीएफ, हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण और नेशनल हाईवे अथॉरिटी को भी सड़क की दुर्दशा के बारे में पत्राचार किया गया है। इसका मेंटेनेंस किया जाना बहुत जरूरी है।
आमजन को भी अपनी सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए पुलिस द्वारा जारी आदेशों का पालन करना चाहिए ताकि वह अपने साथ साथ दूसरों को भी सुरक्षित रख सकें।

No comments :

Leave a Reply