HEADLINES


More

ऑनलाइन पोर्टल पर भी विकास और विकास कार्यों की वास्तविक स्थिति से करें अपडेट : उपायुक्त जितेंद्र यादव

Posted by : pramod goyal on : Tuesday 21 September 2021 0 comments
pramod goyal
Saved under : , ,
//# Adsense Code Here #//

 फरीदाबाद, 21 सितंबर। उपायुक्त जितेंद्र यादव ने कहा कि जिला के सभी विभागों के अधिकारी मुख्यमंत्री की घोषणा के विकास कार्यों को निर्धारित समय पर पूरा करना सुनिश्चित करें। इसके लिए जिस विभाग कि जो भी जिम्मेदारी सरकार द्वारा दी गई हैउसे सरकार की हिदायतों के अनुसार निर्धारित समय पर पूरा करना सुनिश्चित करें।

 उपायुक्त जितेंद्र यादव ने आज मंगलवार को लघु सचिवालय के बैठक कक्ष में मुख्यमंत्री घोषणा के विकास कार्यों की समीक्षा के दौरान उपस्थित अधिकारियों को दिशा निर्देश देते हुए यह बात कही। उपायुक्त जितेंद्र यादव ने कहा कि मुख्यमंत्री की घोषणा को अमलीजामा पहनाने के लिए विभिन्न विभागों के अधिकारी आपस में तालमेल करके उसे निर्धारित समय पर पूरा करें। प्राय: देखने में आया कि एक विभाग दूसरे विभाग के ऊपर आरोप प्रत्यारोप लगाकर विकास कार्यों में खुद ही लेट लतीफ का कारण बन जाते हैं। अधिकारी ऐसा ना करके  आपसी बेहतर तालमेल के साथ और निर्धारित समय पर पत्राचार और ऑनलाइन पोर्टल पोर्टल पर भी विकास कार्यों को की यथा स्थिति से अपडेट करते रहे। ताकि सरकार को भी पता चलता है कि कौन सा विकास कार्य कितना पूरा हो गया है और उस विकास कार्य  में निर्माणाधीन कार्य की क्या प्रगति है।

  उपायुक्त जितेंद्र यादव ने बड़खल एसडीएम की अध्यक्षता में कार्यकारी अभियंता पीडब्ल्यूडी बीएंडआर,कार्यकारी अभियन्ता पंचायती राज की एक कमेटी बनाई है जो कि जिला में मुख्यमंत्री घोषणा के रुके पड़े विकास कार्यों के धरातल पर जाकर समीक्षा करेंगे। समीक्षा बैठक में फतेहपुर बिल्लौच में एआईएमएस /एम्स द्वारा द्वारा बनाए जाने वाले सीएससी केंद्र बारे फतेहपुर बिलौच में मांगरगांव के बाईपासहर्बल पार्कपाली क्रेशर जोन क्षेत्र और बड़खल सीवरेज सिस्टमगोच्छी,धौजमोहनादयालपुर सहित अन्य गांवों में सीएससी सेंटर और मुख्यमंत्री द्वारा घोषित किए गए अन्य विकास कार्यों की एक-एक करके समीक्षा की।  समीक्षा के दौरान कार्य से संबंधित अधिकारियों को दिशा निर्देश भी दिए।

  बैठक में अतिरिक्त उपायुक्त सतबीर मानएसडीएम बल्लभगढ़ त्रिलोकचंदएसडीएम बड़खल पंकज सेतियासीटीएम पुलकित मल्होत्रा,जिला शिक्षा अधिकारी ऋतु चौधरीजिला खेल एवं युवा कार्यक्रम अधिकारी रमेश वर्मा, डीईटीसी रैनुपंचायती राज विभाग के कार्य कार्यकारी अभियन्ता गजेन्द्र सिंहपीडब्ल्यूडी बीएण्डआर विभाग के कार्यकारी अभियंता प्रदीप सिन्धुजन स्वास्थ्य एवं अभियांत्रिकी विभाग के कार्यकारी अभियंता मनोज कुमार सहित  मुख्यमंत्री घोषणा के विकास कार्यों से जुड़े विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।


No comments :

Leave a Reply