HEADLINES


More

एसीपी ट्रैफिक जयपाल ने ट्रैफिक थाने में यातायात पुलिसकर्मियों के साथ बैठक कर दिए अहम दिशा-निर्देश

Posted by : pramod goyal on : Wednesday 15 September 2021 0 comments
pramod goyal
Saved under : , ,
//# Adsense Code Here #//

 फरीदाबादः* राज्य स्तर पर सड़क दुर्घटनाओं की रोकथाम के लिए यातायात पुलिस द्वारा 11 से 25 सितंबर तक चलाए जा रहे सड़क सुरक्षा जागरूकता अभियान के तहत शहर में यातायात के सुचारू संचालन के लिए ट्रैफिक थाना में एसीपी ट्रैफिक श्री जयपाल के नेतृत्व में एक बैठक आ


योजित की गई। सभी ट्रैफिक एसएचओ व यातायात संचालन से जुड़े पुलिसकर्मियों ने इस बैठक में भाग लिया। इसके साथ सभी 18 जेडओ भी बैठक में मौजूद थे। 

इस बैठक में श्री जयपाल ने निर्देश देते हुए कहा कि सभी ट्रैफिक पुलिसकर्मी यातायात के संचालन में अपने दायित्वों का निर्वहन करें तथा आवश्यकता पड़ने पर अतिरिक्त ड्यूटी करने से भी पीछे न हटें।

वर्षा के कारण जिन सड़कों पर गड्ढों में पानी भरने से यातायात बाधित हो रहा है। उन सड़कों की जल्द से जल्द मरम्मत कराने के लिए संबंधित विभागों से संपर्क किया जाना सुनिश्चित किया जाए तथा अपने स्तर से भी गड्ढों में मिट्टी भरवाई जाएगी।

फरीदाबाद पुलिसकर्मी नागरिकों को वाहन चलाते समय सुरक्षा की दृष्टि से सीट बेल्ट लगाने तथा हेलमेट पहनने, गलत दिशा तथा तेज गति में वाहन न चलाने के लिए प्रोत्साहित करेगी ताकि सड़क दुर्घटनाओं पर अंकुश लगाया जा सके। 

ट्रैफिक पुलिस को हर हाल में जाम की समस्या का निदान करना होगा और लेन चेंज ड्राइविंग, ओवर स्पीड, रॉन्ग साइड ड्राइविंग, रॉन्ग पार्किंग, नो एन्ट्री, बिना हेलमेट के ड्राइविंग तथा अनुचित तरीका अपना कर ड्राइविंग करने वाले लोगों का अधिक-से-अधिक चालान करना सुनिश्चित करें।

No comments :

Leave a Reply