HEADLINES


More

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिवस पर सेक्टर-16 में मैगा राशन वितरण कार्यक्रम किया आयोजित

Posted by : pramod goyal on : Friday 17 September 2021 0 comments
pramod goyal
//# Adsense Code Here #//

 फरीदाबाद, 17 सितंबर। केंद्रीय ऊर्जा एवं भारी उद्योग राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भाजपा सरकार पिछले सात वर्षों से अंत्योदय की भावना के साथ कार्य कर रही है। गरीब व्यक्तियों के ध्यान में रखते हुए योजनाएं तैयार की जा रही हैं। कोरोना आपदा में  प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्य योजना देश की सबसे बड़ी जनहितैषी योजना है। केंद्रीय राज्य मंत्री शुक्रवार को सेक्टर-16 में प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत मैगा राशन वितरण समारोह में संबोधित कर रहे थे। समारोह का आयोजन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिवस के अवसर पर किया गया था।

   अपने संबोधन में केंद्रीय मंत्री ने कहा कि हम सभी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्म‌दिवस को सेवा दिवस के रूप में मनाते हैं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना इसी वर्ष मई में शुरू की गई थी और दीपावली तक लागू रहेगी। उन्होंने कहा कि योजना के तहत केंद्र सरकार द्वारा 05 किलोग्राम गेहूं प्रति व्यक्ति बीपीएलएएवाई व ओपीएच राशन कार्ड पर आनलाईन पीओएस मशीनों द्वारा वितरित किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि अकेले फरीदाबाद जिला में 193759 परिवार व 828579 सदस्य प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्य योजना के तहत राशन प्राप्त कर रहे हैं। इसके साथ ही फरीदाबाद जिला में योजना के तहत 35 हजार क्विंटल गेहूं लाभार्थियों में वितरित किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि कोरोना काल में पिछले वर्ष भी अप्रैल 2020 से नवंबर 2020 तक आठ महीने में इस योजना के तहत फ्री में गेहूं का वितरण किया गया था।

   अपने संबोधन में केंद्रीय राज्य मंत्री ने कहा कि आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश की सीमाएं व खजाना पूरी तरह से सुरक्षित हाथों में है। देश में करोड़ो लोगों के खाते में 500 रुपए कोरोना आपदा के दौरान पहुंचाए गए। पहले की सरकारों में जहां एक रुपया भेजना पर मात्र 15 पैसे ही लोगों तक पहुंचते थे और एक पूर्व प्रधानमंत्री ने स्वयं यह बात स्वीकार की थी। उन्होंने कहा कि अब केंद्र से अगर एक 500 रुपये चलते हैं तो सीधे लाभार्थी के खाते में पहुंचते हैं। उन्होंने कहा कि आज देश मजबूत नेतृत्व के हाथों में है। उन्होंने कहा कि अगर नेतृत्व मजबूत नहीं होगा तो अफगानिस्तान जैसे हालात हो जाएंगे। उन्होंने कहा कि कोविड काल में देश में ही टीके को विकसित किया गया और आज 70 करोड़ से ज्यादा लोगों का टीकाकरण हो चुका है। उन्होंने कहा कि पहले जहां मात्र 9500 करोड़ रुपये का हैल्थ बजट होता था वहीं अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इसे बढ़ाकर दो हजार 67 करोड़ रुपये का कर दिया है।

   इस अवसर पर फरीदाबाद के विधायक नरेंद्र गुप्ता ने कहा कि प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना दुनिया की एक बेहतरीन योजना है। उन्होंने कहा कि यह योजना पूरी तरह से मानवता पर आधारित है। इस योजना का उद्देश्य प्रत्येक जरूरतमंद व्यक्ति को भोजन उपलब्ध करवाना है। इस अवसर पर भाजपा जिलाध्यक्ष गोपाल शर्मा ने भी संबोधित किया। इस अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिवस पर केक भी काटा गया। इसके साथ ही सब्जी मंडी व नई अनाज मंडी के स्वच्छताकर्मियों को केंद्रीय राज्य मंत्री ने शॉल व फल भी भेंट किए। कार्यक्रम में वरिष्ठ भाजपा नेता वजीर सिंह डागरसुरेंद्र शर्मा बबलीमुकेश अग्रवालअजीत नंबरदारसचिन शर्मा मंडल अध्यक्ष ओल्ड फरीदाबाद,डीएफएससी अशोक रावतएएफएससी मंजू बालासहित कई गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।


No comments :

Leave a Reply