HEADLINES


More

लोगों को नकली सोने की ईंट बेचने का धंधा चला रहा था आरोपी, पुलिस ने किया गिरफ्तार

Posted by : pramod goyal on : Tuesday, 10 August 2021 0 comments
pramod goyal
//# Adsense Code Here #//

 फरीदाबाद:* पुलिस थाना शहर बल्लभगढ़ की टीम ने लोगों के साथ धोखाधड़ी करने के जुर्म में एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। 


गिरफ्तार किया गया आरोपी का नाम आरोपी का नाम इशाक है जो पलवल जिले के गांव झिमरावट का रहने वाला है।

आरोपी लोगों को असली के नाम पर नकली सोने की ईंट बेचने की धोखाधड़ी करता था जिसे एक व्यक्ति ने अपनी सूझबूझ से गिरफ्तार करवाने में पुलिस की सहायता की।

बदरपुर के रहने वाले अनुज के पास कुछ दिनों से फोन आ रहा था कि आरोपी के पास एक सोने की ईट है और पैसों की तंगी के चलते वह इसे सस्ते दामों में बेचना चाहता है।

अनुज को पता चला कि यह एक फ्रॉड है और धोखाधड़ी से उससे पैसे उठना चाहता है। अनुज घबराया नहीं और उसने सूझबूझ का परिचय देते हुए आरोपी को पकड़वाने की योजना बनाई। 

अगली बार जब आरोपी ने उसे फोन किया तो उसने आरोपी को बल्लभगढ़ में आने के लिए कहा अनुज एक खाली बैक को लेकर आरोपी द्वारा बताए गए मेट्रो स्टेशन पर चला गया जहां आरोपी ने उसे नकली सोने की ईंट दिखाई और कहा कि यह असली है।

अनुज को अपनी बातों में फंसाने के लिए आरोपी ने मनगढ़ंत कहानी रची और कहा कि आरोपी का भाई जेसीबी मशीन चलाता है और खुदाई के दौरान उसे है सोने की ईंट मिली थी परंतु पैसों की तंगी के चलते वह इसे सस्ते दामों में बेचना चाहता है।

अनुज ने आरोपी की बातों में न कर वहां पर मौजूद लोगों की मदद से आरोपी को नकली ईंट के साथ दबोच लिया आरोपी के साथी कुछ दूरी पर ही निगरानी कर रहे थे और जैसे ही आरोपी दबोचा गया वह उसे छोड़कर वहां से फरार हो गए।

अनुज ने वहां पर लोग मौजूद लोगों की सहायता से आरोपी को पुलिस के हवाले कर दिया और एक लिखित दरखास आरोपी के खिलाफ थाना शहर बल्लभगढ़ मे दी। जिसके आधार पर आरोपी के खिलाफ धोखाधड़ी की धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज करके उसे गिरफ्तार कर लिया गया।

आरोपी के कब्जे से नकली सोने की ईंट बरामद की गई।

पूछताछ पूरी होने के पश्चात आरोपी को अदालत में पेश करके जेल भेज दिया गया है।

No comments :

Leave a Reply