HEADLINES


More

मूलचन्द शर्मा ने सेक्टर-2 में श्रीमती सुषमा स्वराज राजकीय कन्या कालेज में पौधरोपण किया

Posted by : pramod goyal on : Friday 27 August 2021 0 comments
pramod goyal
//# Adsense Code Here #//

 बल्लबगढ,27अगस्त। 


हरियाणा के परिवहन, खनन एवं कौशल विकास विभाग के कैबिनेट मंत्री मूलचन्द शर्मा ने आज शुक्रवार को  बल्लबगढ के सेक्टर-2 में श्रीमती सुषमा स्वराज राजकीय कन्या कालेज में पौधरोपण किया और उसके उपरांत दो जगह आयोजित  वेक्सिनेशन कैम्प में शिरकत की।


  कैबिनेट मंत्री मूलचन्द शर्मा ने कहा देश प्रदेश में बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का नारा सार्थक हो रहा है। यह कालेज दिसम्बर 2021 तक बनकर तैयार होगा।

इसका उद्घाटन नए सत्र से पहले प्रदेश के मुख्यमंत्री करेगें। 

  कैबिनेट मूलचंद शर्मा ने कहा कि किसी भी परिवार, संगठन, संस्था व पार्टी में बेटियां ही संस्कार देती है। पारिवारिक संस्कारों की बदौलत से विश्व में भारत की अलग पहचान है। भारतीय परिवारिक संस्कृति और संस्कारों का अनुसरण विश्व के संपन्न देशों की कर रहे हैं।

  कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा ने आज सेक्टर- 2 में बनाए जा रहे स्वर्गीय सुषमा स्वराज महिला महाविद्यालय में पौधारोपण उपरांत निर्माणाधीन कालेज का निरीक्षण किया। उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए उन्होंने लोगों से आह्वान किया कि वे सुषमा स्वराज महिला महाविद्यालय में बड़, पीपल, नीम, कदम सहित छायादार बड़े-बड़े छायादार पेड़ लगाकर उनका पालन पोषण करें और उन्हें गोद ले ताकि यह महिला कॉलेज पर्यावरण रूप से शुद्ध हो। कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा ने कहा कि 36 साल के राजनीतिक जीवन में जीवन बल्लभगढ़ के विकास के क्षेत्र में कोई कोई कसर नहीं छोडूंगा। बल्लभगढ़ को प्रदेश में विकास के क्षेत्र में रोल मॉडल विधानसभा क्षेत्र बनाकर ही दम लूंगा।

  मंत्री मूलचंद शर्मा ने कहा कि बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान की शुरुआत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हरियाणा प्रदेश के पानीपत से  शुरू की थी। प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने भी बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान के लिए बेहतर काम कर कर करके महिलाओं के लिए अलग से 38 महिला महाविद्यालय प्रदेश में बनाने का काम किया है। उनमें से यह बल्लभगढ़ के सेक्टर 2 में बनाए गए सुषमा स्वराज महिला महाविद्यालय भी शामिल है। यह महाविद्यालय प्रदेश के सभी महाविद्यालयों में आदर्श महाविद्यालय बने  इसके लिए हम सबने मिलकर एक कार्य करना है जो कि प्रदेश में एक मिसाल बनेगी।

 उन्होंने कहा कि प्रदेश में के 38 महाविद्यालयों में सबसे ज्यादा छात्राओं की संख्या के हिसाब से सबसे ज्यादा छात्राएं यहां शिक्षा प्राप्त करेंगी। फिलहाल यह महाविद्यालय बल्लभगढ़ के ही राजकीय कन्या महाविद्यालय में चल रहा है। वहां लगभग 1000 छात्राएं अपनी शिक्षा ग्रहण कर रही है। इस मोके पर कालेज की प्रिंसिपल कृष्णा श्योराण, पार्षद दीपक यादव, पार्षद हरप्रसाद गोड, सीएम विंडो बल्लबगढ शिकायत समिति के संयोजक पारस जैन, लखन बेनीवाल, संजीव बैंसला, प्रेम सिंह भाटी,उषा दहिया, नीलम चौधरी, महेश गोयल देवदत्त शर्मा ,पीडब्ल्यूडी के एक्सईएन प्रदीप सिंधू सहित कॉलेज स्टाफ सहित कालोनी और सेक्टर के लोग मौजूद रहे ।परिवहन मंत्री श्री शर्मा ने सभी के हाथों से पौधारोपण कराया। 

तत्पश्चात कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा बल्लबगढ के सीताराम मंदिर और सेक्टर 62 के सामुदायिक भवन में लगाये गए मेगा वेक्सिनेशन कैम्प में लोगो को जागरूक करने भी पहुँचे। कैबिनेट मंत्री मूलचन्द शर्मा, कैम्प आयोजको को दी बधाई दी और कहा कि सभी लोग वैक्शीनेशन कराए। 

No comments :

Leave a Reply