HEADLINES


More

फरीदाबाद को 25वें अखिल भारतीय बाल आईसीटी महोत्सवमें मिला सर्वश्रेष्ठ राष्ट्रीय पुरस्कार

Posted by : pramod goyal on : Tuesday 31 August 2021 0 comments
pramod goyal
Saved under : , ,
//# Adsense Code Here #//

 फरीदाबाद,


 उपायुक्त जितेंद्र यादव के कुशल मार्ग दर्शन और प्रेरणा की बदौलत से जिला शिक्षा अधिकारी फरीदाबाद रितु चौधरी को केंद्रीय शिक्षा प्रौद्योगिकी संस्थानएनसीईआरटी द्वारा आयोजित 25वें अखिल भारतीय बाल आईसीटी महोत्सव में सर्वश्रेष्ठ कार्यक्रम का राष्ट्रीय पुरस्कार मिला है। प्रोजेक्ट हेड शिक्षक हरियाणा अतुल कुमार ने बताया कि सम्मान समारोह मुख्य अतिथि मनोज बाजपेयीगेस्ट ऑफ ऑनर प्रो अशोक ओगराऔर प्रो अमरेंद्र बेहरा (संयुक्त निदेशकसीआईईटीएनसीईआरटी) की उपस्थिति में आयोजित किया गया था।

  यह पुरस्कार शिक्षा हरियाणा परियोजना के तहत बनाए गए डिजिटल गेम्स और एनिमेटेड वीडियो लेक्चर के लिए दिया गया है। आपको बता दें नगर निगम आयुक्त यशपाल के कुशल मार्ग दर्शन में जिला फरीदाबाद में यह आनलाइन शिक्षा प्रणाली शुरू की गई थी।नगर निगम आयुक्त यशपाल द्वारा दी गई हिदायतों के अनुसार परियोजना की स्थापना के बाद से उनके नेतृत्व और समर्थन के लिए शिक्षा हरियाणा परियोजना को पहले हरियाणा सरकार द्वारा सुशासन पुरस्कार विजेता परियोजना के रूप में मान्यता दी गई है। अब इस पुरस्कार के साथ सीआईईटीएनसीईआरटी ने शैक्षिक मीडिया पेशेवरोंशिक्षक शिक्षकोंप्रशिक्षु शिक्षकोंशिक्षकों और छात्रों के बीच रचनात्मक अभिव्यक्ति को बढ़ावा देने के लिए शिक्षा हरियाणा को यह मान्यता दी है।

  काबिल ए गौर है कि इस वर्ष जिला शिक्षा अधिकारी ऋतु चौधरी पूरे देश से यह पुरस्कार प्राप्त करने वाली एकमात्र डीईओ हैं। अन्य पुरस्कार विजेताओं में प्रो इंदु कुमारडीआईसीटीसीआईईटीएनसीईआरटी और अन्य प्रतिष्ठित शिक्षाविद शामिल हैं।

No comments :

Leave a Reply