HEADLINES


More

प्याली पार्क की दुर्दशा को लेकर मेयर सुमन बाला को ज्ञापन सौंपा

Posted by : pramod goyal on : Sunday 4 July 2021 0 comments
pramod goyal
Saved under : , ,
//# Adsense Code Here #//

 फरीदाबाद, 4 जुलाई। बडख़ल, बल्लभगढ़ व एनआईटी विधानसभा के बीच वार्ड नम्बर-12 में बने प्याली पार्क की दुर्दशा को लेकर आज अनशनकारी बाबा रामकेवल के नेतृत्व में समाजसेवी नरेश शर्मा, श्रवण महेश्वरी, राकेश रक्कू प्रधान ने एन.एच.पांच बीके चौक स्थित मेयर कैंप हाउस में शहर की मेयर सुमन बाला से मुलाकात कर उन्हें एक ज्ञापन सौंपा।

इस ज्ञापन में मेयर सुमन बाला से मांग की गई कि उनके वार्ड नम्बर-1

2 के अंतर्गत आने वाला प्याली पार्क की दुर्दशा हुई पड़ी है।   इस पार्क में फरीदाबाद की बडख़ल, एनआईटी व बल्लभगढ़ विधानसभाओं के लोग सुबह पार्क में टहलने के लिए और व्यायाम करने के लिए जाते हैं। इस पार्क में लगा ट्यूबवेल पिछले 3 सालों से खराब है। ट्यूबवैल न चलने के कारण पूरे पार्क की सुंदरता और पेड़, पौधे व घास पानी ना होने के कारण पूरी तरह झुलस गए हैं। पार्क में लगी लाईटें भी खराब हुई पड़ी है। कई जगह पर चारदीवारी भी टूटी पड़ी है। लोगों के घूमने के लिए बना ट्रैक भी कई स्थानों पर क्षतिग्रस्त है। साथ ही पार्क में सैर करने वाले लोगों के लिए पीने के पानी की कोई व्यवस्था नहीं है। पार्क के सामने रोड़ पार निगम द्वारा टायलेट की व्यवस्था तो की गई है, लेकिन वह दूर है। टायलेटों को निगम पार्क की दीवार के साथ लगाए। पार्क की दीवार के साथ एक ट्रांसपोर्ट द्वारा अपने ट्रकों को खड़ा किया गया है। जिस कारण पार्क में आने-जाने वाले लोगों को भारी परेशानी होती है। इसके अलावा पार्क में ओपन जिम भी नहीं है। साथ ही जाट धर्मशाला के पास मुख्य सडक़ पर स्पीड ब्रेकर बनाने की भी मांग की गई है क्योंकि बिना स्पीड ब्रेकर के तेज गति से वाहन आते हैं। जिसके चलते 2 साल पहले एक पुलिस कर्मचारी तथा एक महिला की मौत वाहन से कुचलने के कारण हो गई थी।

जिस पर मेयर सुमन बाला ने ज्ञापन देने आए अनशनकारी बाबा रामकेवल, नरेश शर्मा, श्रवण माहेश्वरी सहित अन्य लोगों को आश्वासन दिया कि जल्दी प्याली पार्क से संबंधित समस्याओं का निरीक्षण किया जाएगा, ताकि आमजन इस पार्क का लाभ उठा सकें।   

No comments :

Leave a Reply