HEADLINES


More

पुष्कर सिंह धामी उत्तराखंड के नए मुख्यमंत्री होंगे

Posted by : pramod goyal on : Saturday 3 July 2021 0 comments
pramod goyal
//# Adsense Code Here #//

 नई दिल्ली: 

पुष्कर सिंह धामी उत्तराखंड के नए मुख्य


मंत्री होंगे. पुष्कर सिंह धामी कुमाऊं क्षेत्र के खटीमा विधानसभा क्षेत्र के दो बार के विधायक हैं. वे रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के करीबी माने जाते हैं. धामी पूर्व सीएम भगत सिंह कोशियारी के ओएसडी रहे हैं. धामी की संघ से भी नजदीकियां हैं. पूर्व मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने पुष्कर सिंह धामी के नाम का ऐलान किया. उनका उन्होंने माला पहनाकर स्वागत किया. संवैधानिक संकट के चलते तीरथ सिंह रावत को मुख्यमंत्री का पद छोड़ना पड़ा है.  

उत्तराखंड में नए मुख्यमंत्री के चुनाव के लिए बीजेपी विधायक दल की बैठक हुई. सीएम तीरथ सिंह रावत (Uttarakhand CM Tirath Singh Rawat) ने शुक्रवार को नाटकीय घटनाक्रम में इस्तीफा दे दिया था. नए नेता के चुनाव के लिए देहरादून में बीजेपी पार्टी दफ्तर में विधायक दल की बैठक हुई. इसमें नए नेता के रूप में पुष्कर सिंह धामी का चुनाव हुआ. हालांकि मुख्यमंत्री पद के लिए सतपाल महाराज, धनखड़ सिंह, पूर्व सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत जैसे कई नेता दावेदार बताए जा रहे थे. 

बीजेपी ने केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर और बीजेपी महासचिव डी पुरंदेश्वरी को पर्यवेक्षक बनाया था. इनके साथ प्रभारी दुष्यंत गौतम और सह प्रभारी रेखा वर्मा भी बैठक में मौजूद रहीं. 

नए नेता के चुनाव से पहले उत्तराखंड बीजेपी के अध्यक्ष मदन कौशिक ने बताया कि नए नेता का चुनाव करने के बाद हम सरकार गठन के लिए राज्यपाल से मिलेंगे. कौशिक ने कहा कि चुनाव आयोग को उपचुनाव कराने में कोई समस्या नहीं थी, लेकिन COVID के कारण, यह अमल में नहीं आ सका. ऐसे में इस्तीफा ही एकमात्र विकल्प बचा था. कौशिक ने कहा, "हम राष्ट्रीय पार्टी हैं. जब चुनाव में जाते हैं तो अगले 5 साल के लिए घोषणा पत्र जारी करते हैं और बताते हैं कि हम इन पर काम करेंगे. ऐसे में मुख्यमंत्री कोई भी हो वह काम जारी रहेगा." 

No comments :

Leave a Reply