HEADLINES


More

आधा दर्जन से अधिक समस्याओं के निराकरण के लिए अनशनकारी बाबा रामकेवल ने उपायुक्त यशपाल को अलग-अलग ज्ञापन सौंपे

Posted by : pramod goyal on : Wednesday, 14 July 2021 0 comments
pramod goyal
Saved under : , ,
//# Adsense Code Here #//

 फरीदाबाद, 14 जुलाई : फरीदाबाद जिले की आधा दर्जन से अधिक समस्याओं के निराकरण करवाने के लिए आज अनशनकारी बाबा रामकेवल ने अपने साथियों के साथ जिला उपायुक्त यशपाल यादव को सैक्टर-12 स्थित कार्यालय में अलग-अलग ज्ञापन सौंपे। ज्ञापन देने वालों में बाबा रामकेवल के अलावा समाजसेवी नरेश शर्मा, श्रवण माहेश्वरी सहित अन्य लोग मौजूद थे।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नाम दिए ज्ञापन में बाबा रामकेवल ने मांग की है कि देश और खासकर फरीदाबाद जिले में ऑनलाईन ताश, क्रिकेट, जुऐं को पूर्णतय: बंद किया जाए। जि

समें बड़े-बड़े अभिनेता व खिलाड़ी फेस बुक व अन्य डिजीटल माध्यमों से जुआ खेलने के लिए प्रोत्साहन प्रचार करते है।

मुख्यमंत्री मनोहरलाल के नाम दिए ज्ञापन में अनशनकारी बाबा रामकेवल ने कहा कि सराय ख्वाजा के मुख्य स्कूल में 85 कमरे क्लास रूम के लिए है। इनमें करीब 7000 बच्चे शिक्षण ग्रहण करते है। साथ ही जिनमें 3800 के करीब छात्राएं है। बीच बाजार में भीड़ से छात्राओं की सुरक्षा से रोज खिलवाड़ होता है। एक-एक क्लाम रूम से 80 से 90 बच्चे बैठने को मजबूर है। इस स्कूल के संदर्भ में 20 फरवरी 2020 को एक ज्ञापन पहले दिया गया था। जिस पर एसडीएम बडख़ल पंकज सेतिया ने जमीन सर्वे भी कर ली थी। यह दो एकड़ जमीन एचएसवीपी की है। यह शिक्षा विभाग को ट्रांसफर होनी थी पर अभी तक नहीं हो पाई।
शहर में अनियंत्रित ठेकों की संख्या सीमित हो एक टैंडर पर छह पाईंट दिए जाते। यह व्यवस्था रद्द की जाए। गैर कानूनी अहाते बंद हो।
सिविल अस्पताल बादशाह खान का सैन्ट्रल पार्क गाड़ी खाड़ी करे की वजह से बर्बाद हो रहा है। यहां गाड़ी खड़ी करना बंद किया जाए। तारों की फेसिंग करवाए जाए साथ ही पाईप डालकर पेड़-पौधों व घास के लिए पानी की व्यवस्था की जाए। शहर के चौक-चौराहों पर डंपिंग पाईन्ट तुरन्त खत्म किए जायें। वहीं प्याली चौक के समीप बना प्याली पार्क जोकि वार्ड नम्बर-12 में आता है। जिसकी तुरन्त चारदीवारी, ट्यूबवैल सही करवाने की भी मांग का ज्ञापन सौंपा गया।
अनशनकारी बाबा रामकेवल द्वारा विभिन्न मांगों के समाधान के संदर्भ में जिला उपायुक्त यशपाल यादव ने कहा कि जल्द से जल्द इन मांगों का समाधान विभिन्न विभागों के माध्यम से करवा दिया जाएगा।

No comments :

Leave a Reply