HEADLINES


More

प्याली-हार्डवेयर सडक़ निर्माण का कई जगह से मैटेरियल सैम्पल जांच की

Posted by : pramod goyal on : Wednesday 23 June 2021 0 comments
pramod goyal
Saved under : , ,
//# Adsense Code Here #//

 फरीदाबाद, 23 जून । पिछले दिनों सोशल मीडिय़ा के माध्यम से बहुचर्चित प्याली-हार्डवेयर सडक़ निर्माण की गुणवत्ता पर सवाल उठाए जाने के बाद आज अनशनकारी बाबा रामकेवल व उनकी टीम ने निगम अधिकारियों तथा एनबीसीसी के अधिकारियों के साथ सडक़ निर्माण का कई जगह से मैटेरियल सैम्पल जांच की। मैटेरियल सैम्पल में कोई कमी नहीं पाई गई।

उल्लेखनीय है कि पिछले कई दशकों से दर्जनों लोगों की मौत का कार

ण बनी  प्याली-हार्डवेयर की क्षतिग्रस्त सडक़ के निर्माण की मांग को लेकर करीबन 36 दिनों तक अनशनकारी बाबा रामकेवल धरने पर बैठे थे। जिसके बाद प्रदेश के परिवहन मंत्री पं.मूलचंद शर्मा ने सडक़ निर्माण करवाने का आश्वासन देकर बाबा को धरने से उठाया था। कुछ दिनों बाद मंत्री श्री शर्मा ने इस सडक़ निर्माण कार्य का शुभारंभ भी करवा दिया। विगत दिनों सडक़ निर्माण की गुणवत्ता पर सोशल मीडिय़ा के माध्यम से आम जन से सवाल उठाया था। जिसके बाद अनशनकारी बाबा रामकेवल उनकी टीम के सदस्य अभिषेक गोस्वामी, नरेश शर्मा, राकेश उर्फ रक्कू प्रधान, प्रीतपाल सिंह, श्रवण माहेश्वरी, निगम की ओर से एक्सईएन ज्ञानप्रकाश वधवा, जेई जतिन यादव, एनबीसीसी के अधिकारी सतीश कुमार निर्माणाधीन प्याली-हार्डवेयर सडक़ के कई स्थानों से सैम्पल लिए तथा उनकी जांच करवाई। जांच के दौरान मैटेरियल में कोई कमी नहीं पाई गई।

जिसके बाद बाबा अनशनकारी बाबा रामकेवल ने सडक़ के बीच से गुजर रही नाले की पुलिया निर्माण की अधिकारियों से बात की। बाबा ने अधिकारियों को बताया कि सडक़ निर्माण की फाईल में नाले की पुलिया बनाने का प्रावधान था, लेकिन पुलिया के बिना बनाए ही ठेकेदार ने उस पर सडक़ का मैटेरियल डाल दिया। जिस पर अधिकारियों ने बाबा को पुलिया निर्माण का आश्वासन दिया। साथ ही बाबा ने अधिकारियों से कहा कि निर्माणाधीन सडक़ पर कम्पनियों के वाहन बेरोक-टोक जा रहे है। जिन्हें ठेकेदार रास्ते देकर साईड से निकलवाए और सडक़ की बेहतर तराई भी रोजाना करवाए। ताकि सडक़ तेज धूप से क्षतिग्रस्त न हो और गुणवत्ता बनी रहे।  
सडक़ निर्माण का निरीक्षण करने के बाद बाबा रामकेवल ने अधिकारियों से कहा कि वह समय-समय पर उनके व सडक़ निर्माण कमेटी के सदस्यों के साथ मैटेरियल जांच करवाते रहे। ताकि जनता को उत्तम सडक़ मिल सकें। आशा करते है कि इस सडक़ का निर्माण कार्य अधिकारी और ठेकेदार मिलकर जल्द से जल्द करवाएगें।  

No comments :

Leave a Reply