HEADLINES


More

कोरोना का हराने के लिए प्रत्येक व्यक्ति टीकाकरण के लिए आगे आए: कृष्ण पाल गुर्जर

Posted by : pramod goyal on : Wednesday 30 June 2021 0 comments
pramod goyal
Saved under : , ,
//# Adsense Code Here #//

  फरीदाबाद, 30 जून।

 भारत सरकार के केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने कहा कि देश में कोरोना हारेगा, भारत जीतेगा। उन्होंने कहा कि सरकार कोविड-19 वैश्विक महामारी कोरोना वायरस की तीसरी लहर  से आमजन को बचाने के लिए सरकार पुख्ता प्रबंध करने का प्रयास कर रही है। राष्ट्रीय स्तर पर बड़े पैमाने पर इसके बचाव के लिए सरकार द्वारा जारी हिदायतों के अनुसार तैयारियां चल रही है।
  केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने यह बात आज बुधवार को सराय की अग्रवाल धर्मशाला और दयालबाग में  सरकार द्वारा आयोजित निशुल्क वैक्सीनेशन कैंपों का शुभारंभ करने  और दुर्गा कॉलोनी के मेडिचेक अस्पताल में आक्सीजन प्लांट के उद्घाटन अवसर पर लोगों को संबोधित करते हुए कही।  दुर्गा कॉलोनी के मेडिचेक हॉस्पिटल में ऑक्सीजन प्लांट के उद्घाटन करने अवसर पर उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने कहा कि हम लोगों ने देश व दुनिया में ऐसी बीमारी कभी भी नहीं देखी। परन्तु बड़े बुजुर्गों से सुनी जरूर थी। बुजुर्गों से सुनी जानकारी के अनुसार है ऐसी महामारी 1918 में देश में आई थी। तब देश की जनसंख्या लगभग साढे 22 करोड़ थी और उस दौरान भी लगभग डेढ़ करोड़ लोग उस बीमारी के काल का ग्रास बने थे। केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश में और मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व में प्रदेश में सामाजिक संस्थाओं, स्वयं सहायता समूहों, स्वस्थ्य विभाग के चिकित्सकों और अन्य पैरामेडिकल स्टाफ तथा जनप्रतिनिधियों सहित आमजन की भागीदारी से कोरोना वायरस के प्रथम व द्वितीय चरण का लोगों ने डटकर मुकाबला किया। उन्होंने कहा कि भारत की जनसंख्या पूरे विश्व की जनसंख्या का छठा हिस्सा है। आज भारत की आबादी लगभग 138 करोड़ है। इन सब के बचाव के लिए देश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 5 लाख वैक्सीनेशन का प्रतिदिन उत्पादन करने का काम हमारे वैज्ञानिकों व चिकित्सकों के सहयोग से किया जा रहा है। वैश्विक महामारी के ऐसे हालात में एक दूसरे की जान बचाने

के लिए  देश का हर नागरिक कोई कोर कसर नहीं छोड़ रहा था।

 चिकित्सकों व पैरामेडिकल स्टाफ ने अपनी स्वयं की जान की परवाह किए बिना देश के लोगों को बचाने में अहम योगदान दिया और अनेक चिकित्सक व पैरामेडिकल के स्टाफ के सदस्य भी इस बीमारी के काल के ग्रास बने। परंतु स्वस्थ्य विभाग के चिकित्सकों और पैरामेडिकल स्टाफ ने ऐसे हालात में भी दिन रात लोगों को कोरोना वायरस के बचाव करने का इलाज किया।
  वैक्सीनेशन पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा जारी हिदायितों के अनुसार पहले वैक्सीनेशन उन लोगों को लगाया गया जो फ्रंटलाइन में कार्य करते हैं। कोरोना वायरस की तीसरी लहर के बचाव के लिए देश में लगभग 1500 आक्सीजन प्लांट लगाए गए हैं और  कोरोना वायरस की तीसरी लहर के लिए सरकार पुख्ता प्रबंध करने के लिए प्रयासरत है। केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने कहा कि फरीदाबाद में भी सामाजिक, धार्मिक, स्वयं सहायता समूह ने प्रथम व द्वितीय चरण की लहर में लोगों का पूरा सहयोग किया।  उन्होंने आमजन से अपील करते हुए कहा कि वे सरकार द्वारा जारी हिदायतों के अनुसार कोविड-19 के प्रोटोकॉल के नियमों की पालना करें। इन नियमों के प्रति स्वयं भी जागरूक हो और अन्य लोगों को भी नियमों के पालन के लिए प्रेरित करें। अपने हाथों को बार-बार सैनिटाइज करें, मुंह पर मास्क लगाएं, घर से जरूरी कार्य से ही बाहर निकले, घर से बाहर  मास्क लगाकर निकले और एक दूसरे से 2 गज की सामाजिक दूरी बनाए रखें। कोरोना वायरस के बचाव के लिए वैक्शीनेशन अवश्य करवाएं।
इस अवसर पर मुकेश अग्रवाल डायरेक्टर शिवानी ग्रुप, डॉक्टर संजीव, डॉक्टर सरन और संजय अग्रवाल ने भी लोगों को संबोधित किया। उन्होंने केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर का उद्घाटन करने पर धन्यवाद कर आभार प्रकट किया और उन्हें स्मृति चिन्ह भेंट तथा बुके भेट कर सम्मानित भी किया।
  इस अवसर पर  अध्यक्ष पीएचडी सदस्य संजय अग्रवाल, रोटेरियन धर्मेश मेहता अध्यक्ष रोटरी क्लब नई दिल्ली, मुकेश अग्रवाल साउथ सेंट्रल निदेशक शिवालनिक कम्पनी, डॉक्टर सुमित वर्मा निदेशक मेडिचेक ग्रुप आफ हॉस्पिटल, सौरभ सान्याल महासचिव पीएचडी सदस्य,सुनील गोयल सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति भी उपस्थित थे।

No comments :

Leave a Reply