HEADLINES


More

डिपो होल्डरों की दुकान के बाहर नाम, मोबाईल नंबर व स्टाक का बोर्ड 15 दिन में लगाकर रिपोर्ट करेंः दुष्यंत चौटाला

Posted by : pramod goyal on : Monday 28 June 2021 0 comments
pramod goyal
//# Adsense Code Here #//

 फरीदाबाद, 28 जून। उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि जिला में खाद्य एवं आपूर्ति विभाग के जितने भी राशन डिपो हैं उनके बाहर डिपो होल्डर का नाम, मोबाईल नंबर और स्टाक की पूरी जानकारी बोर्ड पर लिखी होनी चाहिए। यह कार्य 15 दिनों में पूरा किया जाए और इंस्पेक्टर स्तर का एक  अधिकारी इनकी लगातार चैकिंग भी करे। उपमुख्यमंत्री सोमवार को एचएसवीपी कन्वेंशन सेंटर में जिला परिवेदना एवं कष्ट निवारण समिति की बैठक में एक मामले पर सुनवाई करते हुए निर्देश दे रहे थे। मीटिंग में 16 परिवाद रखे गए जिनमें से 14 का मौके पर ही निपटारा कर दिया गया।


      उपमुख्यमंत्री ने कहा कि वन नेशन वन कार्ड योजना के तहत अगर एक राशन डिपो पर राशन नहीं मिलता है तो वह किसी दूसरे डिपो से अपना राशन ले सकता है। मीटिंग में फेरस मेगापोलिस सिटी के एक अन्य मामले में सुनवाई करते हुए उन्होंने कहा कि जिन लोगों ने यहां अपने भूखंड बुक करवाए हैं और वह उनकी रजिस्ट्री करवाना चाहते हैं तो इसके लिए उन्हें आप्सन दिया जाए और जिन लोगों को अपना पैसा रिफंड करवाना है तो वह रिफंड भी करवा सकते हैं। उन्होंने इसके लिए एडीसी की अध्यक्षता में गठित कमेटी को इस पूरे मामले में सभी लोगों से बातचीत कर कार्रवाई करने के निर्देश दिए। राजौरी गार्ड

न दिल्ली निवासी आरसी भाटिया द्वारा ग्रीन इस्टेट कंपनी की नवीन सहकारी हाउस बिल्डिंग सोसाइटी लिमिटेड के संबंध में दी गई एक शिकायत पर संज्ञान लेते हुए कहा कि इस मामले को गुरुग्राम की सरस्वती कुंज सोसायटी की तर्ज पर निपटाया जाएगा। इसकी प्रतिदिन मानिटरिंग की जाएगी और इसके लिए उन्होंने एसडीएम फरीदाबाद, वरिष्ठ एसीपी के नेतृत्व में एक कमेटी का गठन करने के निर्देश भी दिए। भिक्षावृति के एक मामले में खेडीकलां निवासी विक्रांत गौड की शिकायत पर कार्रवाई करते हुए उन्होंने निर्देश दिए कि संबंधित एसीपी इस मामले को देखें और अगर कोई दोषी है तो उसके खिलाफ कार्रवाई भी करें। खोरी गांव में अवैध खनन की एक शिकायत पर जिला खनन अधिकारी ने बताया कि इस संबंध में जेसीबी व ट्रैक्टर को जब्त किया गया था और उनके खिलाफ एफआईआर भी दर्ज की गई है। इस पर उन्होंने अवैध खनन के मामलों पर सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए। राजौरी नई दिल्ली निवासी ईश्वर सिंह द्वारा गुरुग्राम फरीदाबाद रोड पर 27.08.2019 को हुई हत्या के मामले में उन्होंने इस मामले को स्टेट क्राईम ब्रांच को ट्रांसफर करने के निर्देश दिए। इसके साथ ही मनुप्रतीक ‌गुप्ता निवासी सेक्टर-10 की शिकायत पर एसीआईपीएल के एक अपार्टमेंट का कब्जा न देने के मामले में निर्देश दिए कि संबंधित कंपनी 18 अक्टूबर तक चार किश्तों में पीडित को उसका पैसा लौटाएगी। अगर समय पर वादी को पैसे नहीं मिले तो सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। शहर के सेक्टरों में पब्लिक टायलेट को लेकर आई एक शिकायत पर निर्देश देते हुए उपमुख्यमंत्री ने कहा कि अगर टायलेट बना दी गई है तो उसे सभी सुविधाओं के साथ तुरंत शुरू करें। उन्होंने कहा कि सुलभ शौचालय डिजाईन पर इस तरह का कोई सिस्टम विकसित किया जाए। मीटिंग में बड़खल की विधायक सीमा त्रिखा, फरीदाबाद के विधायक नरेंद्र गुप्ता, तिगांव के विधायक राजेश नागर, एनआईटी के विधायक नीरज शर्मा, भाजपा जिलाध्यक्ष गोपाल शर्मा, जजपा राष्ट्रीय महासचिव राजा राम मेहता, जजपा जिलाध्यक्ष जिलाध्यक्ष ग्रामीण अरविंद भारद्वाज, पुलिस आयुक्त ओपी सिंह, उपायुक्त यशपाल, नगर निगम आयुक्त डा. गरिमा मित्तल, एचएसवीपी के प्रशासक कृष्ण कुमार सहित कई गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

No comments :

Leave a Reply