HEADLINES


More

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वीडियो कांफ्रेंस में फरीदाबाद से उपायुक्त यशपाल हुए शामिल

Posted by : pramod goyal on : Thursday 20 May 2021 0 comments
pramod goyal
Saved under : , ,
//# Adsense Code Here #//

 फरीदाबाद,20 मई।* प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि वैश्विक महामारी कोरोना के तीसरे दौर के लिए वैज्ञानिकों द्वारा दिए गए सुझाव पर हमें और भी सतर्कता के साथ कार्य करना होगा। वैज्ञानिकों द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार वैश्विक महामारी कोराना संक्रमण के तीसरे दौर में युवा और बच्चों के लिए ज्यादा चिंता जताई गई है। इसके लिए और अधिक तैयारी के साथ कार्य करना होगा।

  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को  वीडियो कांफ्रेंस के जरिए देश के 8 प्रांतों के मुख्यमंत्रियों और 60 जिलों की जिला उपायुक्तों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए सीधा संवाद कर रहे थे। वीडियो कांफ्रेंस में फरीदाबाद से उपायुक्त यशपाल शामिल हुए।
   वीडियो कांफ्रेंस में प्रधानमंत्री नरेंद्र ने कहा कि पिछले 100 वर्षों के बाद यह वैश्विक महामारी इतने बड़े स्तर पर देश में आई है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्रियों, जिला उपायुक्तों  तथा अन्य प्रशासनिक अधिकारियों को अपने द्वारा आज आपदा के समय किए गए कार्यों को आने वाली पीढ़ियों के लिए बचाए रखना होगा ताकि भविष्य में कोई ऐसी वैश्विक महा आपदा/ बीमारी आती है तो उसके लिए यह अनुभव साझा किए जा सके। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि कोरोना की दूसरी वेब से लड़ने के लिए देश के सभी जिलों में प्रशासन द्वारा बेहतर तरीक़े से कार्य किया गया है। उन्होंने कहा कि सभी ने इस चैलेंज को संवेदीनशीलता के साथ एक चुनौती के रूप में लिया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि हमें जन-जन तक पहुंचकर और अधिक पैमाने पर तीसरे चरण को रोकने के लिए कार्य करना होगा।
  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ग्रामीण क्षेत्र में कोरोना के पहुंचने पर चिंता जताते हुए कहा कि प्रशासन द्वारा बेहतर प्रयास के साथ इस संक्रमण पर काबू करने का बहुत अच्छा काम किया है और उसके परिणाम भी सकारात्मक सामने आ रहे हैं। बहुत जल्द ही दूसरी वेब पर प्रशासन द्वारा जनता की भागीदारी से बीमारी पर काबू करने का प्रयास सफल होगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि गांव में मोबाइल एम्बुलेंस सुविधाएं,  पंचायत भवनों, स्कूलों में आइसोलेशन सेंटर बनाने सहित ग्राम स्तर पर एएनएम, जीएनएम, आशा वर्कर, आंगनवाड़ी वर्करों और जनप्रतिनिधियों के बेहतर तालमेल बना कर आमजन को जागरूक करके प्रशासन द्वारा बेहतर कार्य किया गया है। उन्होंने कहा कि चिकित्सा विभाग द्वारा लोगों को ट्रेनिंग देने सहित अनेक सराहनीय कदम उठाकर कोरोना की दूसरी वेब पर काबू करने के सराहनीय काम जिला प्रशासन व चिकित्सा विभाग द्वारा किया गया है।
  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि तीसरे चरण से बचने के लिए देश में वैक्सीन की सप्लाई और सुदृढ होगी। टीकाकरण अभियान में बहुत बड़ी सुविधा सरकार द्वारा प्रशासन को दिलवाने का प्रयास किया जाएगा। वीडियो कांफ्रेंस के पश्चात उपायुक्त यशपाल ने सभी अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि हमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा दिए गए सुझाव पर अमल करते हुए और अधिक गंभीरता से कार्य करना है। उन्होंने कहा कि हमने पिछले कुछ दिनों में बेहतरीन कार्य किया है लेकिन चुनौतियां हमारे सामने अभी समाप्त नहीं हुई है। उन्होंने कहा कि फिलहाल हमें शहर के साथ-साथ ग्रामीण क्षेत्रों पर ज्यादा फोकस करना है। उपायुक्त ने निर्देश दिए कि सभी अधिकारी प्रत्येक गांव में जांच अभियान तेज करें। उन्होंने कहा कि अधिक से अधिक कांटेक्ट ट्रेसिंग करें और प्रत्येक व्यक्ति को बेहतर स्वास्थ्य सुविधा प्रदान करें। वीडियो कांफ्रेंस में फरीदाबाद से उपायुक्त यशपाल के अलावा अजय तोमर आईएएस, एसडीएम बड़खल पंकज सेतिया, सीएमओ डॉ रणदीप सिंह पुनिया, सीएमजीजीए रुपाला सक्सेना सहित कई अधिकारी मौजूद थे।


No comments :

Leave a Reply