HEADLINES


More

रक्त की कमी को देखते हुए सिविल अस्पताल लगाया रक्तदान शिविर

Posted by : pramod goyal on : Saturday, 15 May 2021 0 comments
pramod goyal
Saved under : , ,
//# Adsense Code Here #//

 फरीदाबाद, 15  मई। वैश्विक महामारी कोरोना के दौरान जिले के ब्लड बैंकों में हो रही रक्त की कमी को देखते हुए शहर की सामाजिक संगठन नवप्रयास सेवा संगठन के सदस्यों ने आज सिविल अस्पताल बादशाह खान के ब्लड़ बैंक में सबसे पहले रक्तदान शिविर का आयोजन किया। इस अवसर पर 40


युवाओं ने रक्त देकर रक्त की कमी को कम करने का काम किया है। शिविर का शुभारंभ महिला इनेलो की जिलाध्यक्ष जगजीत कौर पन्नू द्वारा किया गया।

इस अवसर पर उपस्थित रक्तदाता व अन्य लोगों को सम्बोधित करते हुए जगजीत कौर पन्नू ने कहा कि इस महामारी में रक्तदान व प्लाज्मा दान करना एक महत्वपूर्ण कार्य है। सभी लोगों को साल में कम से कम तीन बार रक्तदान अवश्य करना चाहिए।  
नव प्रयास सेवा संगठन के प्रधान सुनील यादव ने बताया कि यह 63वां रक्तदान शिविर है। उनकी टीम को कल पता चला था कि जिले में महामारी के दौरान रक्त की भारी कमी है। जिस कारण सडक़ दुर्घटना में घायल हुए लोगों, गर्भवती महिलाओं व थैलेसीमिया ग्रस्त बच्चों के लिए रक्त नहीं मिल पा रहा है। जिसके बाद उनकी टीम ने तत्काल रक्तदान शिविर का आयोजन करने को कहा। जिसके बाद आज सबसे पहले उनकी संस्था ने सिविल अस्पताल बादशाह खान में शिविर लगाया है।
श्री यादव ने शहरवासियों से अपील की है कि वह इस आपदा की घड़ी में रक्तदान व प्लाज्मा डोनेट कर लोगों का जीवन बचाए।
इस अवसर पर संगठन के सदस्य महेश सैनी, स.कुलदीप सिंह, दिनेश जोशी, रमेश जोशी, रवि चौहान, सचिन तंवर, विनोद, विशाल विरमानी सहित अन्य लोग मौजूद थे।

No comments :

Leave a Reply