HEADLINES


More

चोरी की गाड़ी खरीदकर उसके स्पेयर पार्ट को बेचने वाले गिरोह का किया पर्दाफाश

Posted by : pramod goyal on : Wednesday 26 May 2021 0 comments
pramod goyal
//# Adsense Code Here #//

 फरीदाबाद: पुलिस आयुक्त श्री ओ पी सिंह के दिशा निर्देशों के तहत कार्य करते हुए क्राइम ब्रांच सेक्टर 48 की टीम ने चोरी की गाड़ियों को खरीदकर उसके स्पेयर पार्ट बेचने वाले गिरोह का पर्दाफाश करते हुए गिरोह के मुख्य आरोपी को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है।


गिरफ्तार किए गए आरोपी का नाम अल्ताफ है जो फरीदाबाद के धौज गांव का रहने वाला है।

क्राइम ब्रांच को गुप्त सूत्रों की सहायता से सूचना प्राप्त हुई की आरोपी ने बाजरी के इंडस्ट्रियल एरिया में एक कबाड़ी की दुकान खोल रखी है जिसमें वह चोरी की गाड़ियों को खरीदकर उसके स्पेयर पार्ट को अलग-अलग करके बेचने का काम करता है। 

सूचना मिलते ही क्राइम ब्रांच 48 प्रभारी उप निरीक्षक राकेश कुमार की टीम तुरंत बताए हुए स्थान पर पहुंचे जहां पर उन्होंने आरोपी को मौके पर एक चोरीशुदा ट्रक को काटते हुए गिरफ्तार कर लिया।

आरोपी से जब ट्रक के बारे में पूछताछ की गई तो वह आनाकानी करने लगा जिस पर क्राइम ब्रांच ने ट्रक को चेक किया तो उसपर उसके मालिक का नंबर लिखा हुआ पाया जिस पर संपर्क करने पर पता चला कि यह ट्रक आगरा के रहने वाले तुलाराम के नाम पर है।

ट्रक के मालिक ने बताया कि 19 मई को यह ट्रक चोरी हो गया था जिसका मुकदमा आगरा के मलपुरा थाने में दर्ज है।

पूरी घटना का पता चलने के पश्चात जब पुलिस टीम ने आरोपी से ट्रक के कागजात के बारे में पूछताछ की तो वह कोई भी दस्तावेज प्रस्तुत नहीं कर सका जिस पर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया।

आरोपी के कब्जे से ट्रक के स्पेयर पार्ट का सामान जिसमें  चैसी, केबिन, 10 टायर, ट्रॉली, बंपर, डीजल टैंकर, सिलेंडर स्टेफनी, बोगी कमानी इत्यादि शामिल है तथा साथ ही गाड़ियों को काटने के लिए प्रयोग में ली गई गैस कटर व एक एलपीजी तथा ऑक्सीजन सिलेंडर बरामद किया गया है।

आरोपी को गिरफ्तार करके उसके खिलाफ थाना डबुआ में चोरी का सामान खरीदने के जुर्म में मुकदमा दर्ज किया गया और उससे पूछताछ शुरू की गई।

प्रारंभिक पूछताछ में आरोपी ने बताया कि वह चोरी की गई गाड़ियों को खरीदता है और उसे काटकर उसका सामान अलग अलग कर देता है और उसे अलग-अलग बेच देता है।

उसने बताया कि इस काम में उसका साथी उमेर भी शामिल है जिसने मेवात के रहने वाले सन्ना से 5 लाख रुपए में यह ट्रक खरीदा था।

आरोपी ने बताया कि गाड़ियों को काटकर वह इसके समान को गोरखपुर में बेचते थे ताकि किसी को इसके बारे में पता ना चले।

इसके अलावा आरोपी ने इससे पहले भी अपने साथी उमेर व साहून के साथ मिलकर मेवात के रहने वाले अज्जी से 4 लाख रुपए में एक ट्रक अन्य खरीदा था जोकि उसने गुड़गांव से चोरी किया था।

आरोपी को अदालत में पेश करके 5 दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया है जिसमें पहले खरीदे गए चोरीशुदा ट्रक की बरामदगी की जाएगी तथा गिरोह में शामिल उसके अन्य साथियों के बारे में पूछताछ करके उन्हें गिरफ्तार किया जाएगा।


No comments :

Leave a Reply