HEADLINES


More

युवाओ ने शहीदो को रक्तदान कर दी सच्ची श्रद्धांजलि

Posted by : pramod goyal on : Tuesday 23 March 2021 0 comments
pramod goyal
Saved under : , ,
//# Adsense Code Here #//

 फरीदाबाद:-शहीदी दिवस के उपलक्ष मे सेक्टर-12 खेल परिसर में एक महा रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया जिसका उद्घाटन शहर के जिला उपायुक्त श्री यशपाल यादव जी ने किया इस रक्तदान शिविर का संचालन शहर की जानी-मानी संस्था जज्बा फाउंडेशन ने किया शिविर के आयोजन में शहर की सामाजिक संस्था सोनू नव चेतना फाउंडेशन, संभार्य सोशल फाउंडेशन, राष्ट्रीय बजरंग दल , युवा आगाज़ ने संस्था का भरपूर सहयोग दिया। उपयुक्त श्री यशपाल यादव जी ने बताया इस रक्तदान शिविर की महत्वता इसलिए बढ़ जाती है। क्योंकि यह रक्तदान शिविर शहीदों को श्रद्धांजलि देते हुए एक नया विश्व कीर्तिमान स्थापित करने के लिए किया गया था जिसके तहत पूरे भारतवर्ष में 1500 रक्तदान शिविर आयोजित किए गए जिनमें की 150000 हजार से ज्यादा यूनिट रक्त इकट्ठा करने का लक्ष्य रखा गया है। फरीदाबाद में इसका संचालन जज्बा फाउंडेशन के द्वारा सेक्टर-12 खेल परिसर के इंडोर स्टेडियम में किया गया जहां तकरीबन 150 यूनिट ब्लड एकत्रित किया गया जो अपने आप में एक बड़ी संख्या है इस रक्तदान शिविर में शहर के अनेकानेक यूथ क्लब , कॉलेज के युवाओं ने बढ़ चढ़कर अपनी हिस्सेदारी निभाई और एक नया विश्व कीर्तिमान स्थापित करने में अपना अमूल्य सहयोग दिया और साथ ही साथ अपने एक यूनिट रक्त से तीन लोगों की जान बचाने का नेक काम किया।


जज्बा फाउंडेशन के अध्यक्ष हिमांशु भट्ट ने बताया किया रक्तदान शिविर आज तक के रक्तदान शिविर में से सबसे अनोखा क्योंकि इस रक्तदान शिविर में न सिर्फ एक नया कीर्तिमान ही नहीं बनाया गया बल्कि कोरोना काल में जो खून की भारी कमी की समस्या से हम जूझ रहे हैं उससे एक बहुत ही बड़ी निजात दिलाई। हिमांशु भट्ट ने लगाए गए इस रक्तदान शिविर को सफल बनाने के लिए खेल एवं युवा कार्यक्रम विभाग, सोनू नव चेतना फाउंडेशन, संभार्य सोशल फाउंडेशन, युवा आगाज ,डिवाइन चैरिटेबल ब्लड बैंक ,बीके अस्पताल ब्लड बैंक ,राष्ट्रीय बजरंग दल, मिशन जागृति, एनजीओ गुरुकुल आदि सामाजिक संस्थाओं का तहे दिल से धन्यवाद किया इन सभी सामाजिक संस्थाओं के सहयोग सहयोग के बिना यह कार्यक्रम आयोजित करना असंभव सा मालूम पड़ता था।

इस कार्यक्रम में भाजपा जिला अध्यक्ष श्री गोपाल शर्मा जी की अध्यक्षता रही समान्नित अतिथि के रूप में श्री यादवेंद्र सिंह संधू (पौत्र शहीद भगत सिंह) भाजपा सांस्कृतिक प्रकोष्ठ के अध्यक्ष अभिषेक देशवाल और सोनू नव चेतना के अध्यक्ष डॉ दुर्गेश विशिष्ट अतिथि के रूप में मौजूद रहे। जसवंत पवार अध्यक्ष युवा आगाज ने शिरकत की और सभी रक्त दाताओं को अपनी इस नेक काम के लिए अनेकानेक शुभकामनाएं दी। कार्यक्रम में शेफाली चौहान, आदित्य झा, गौरव, किशन, नर्मदा , 
राष्ट्रीय बजरंग दल के जिला अध्यक्ष दीपक और धीरज कौशिक का विशेष योगदान रहा।


No comments :

Leave a Reply