HEADLINES


More

युवा ही देश के निर्माण में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं

Posted by : pramod goyal on : Monday 2 March 2020 0 comments
pramod goyal
Saved under : , ,
//# Adsense Code Here #//


फरीदाबाद, 2 मार्च। युवा ही देश के निर्माण में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। यह उदगार आज स्थानीय सेक्टर-16 स्थित पंडित जवाहरलाल नेहरू कॉलेज में कॉलेज की लीगल लिटरेसी सेल के सौजन्य से आयोजित कार्यक्रम में कॉलेज की प्रधानाचार्या डॉ. सुनिधि सिंह ने बतौर मुख्य अतिथि के रूप में कहे।
डा. सुनिधि सिंह ने कहा कि यह तभी संभव है जब आज के युवा को देश को आगे ले जाने के लिए बनाई गई सभी योजनाओं की जानकारी हो। उन्होंने कहा कि हमारा देश युवा देश है क्योंकि यहां युवाओं की जनसंख्या सबसे ज्यादा है इसलिए युवाओं को सरकार की योजनाओं की सही जानकारी होना बेहद जरूरी है, तभी वे देश के विकास के लिए बेहतर योगदान दे पाएंगे।
इस अवसर पर जिले के 10 कॉलेज के 153 प्रतिभागियों ने भाग लिया, जिनके लिए निबंध, वाद-विवाद, सूचना का अधिकार, मौलिक अधिकार तथा एसिड अटैक जैसे  विषयों पर प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया। प्रतियोगिताओं के विजेताओं को सोनू नवचेतना फाउंडेशन के सौजन्य से पुरस्कार वितरण किए गए, जिसमें सबसे ज्यादा पुरस्कार नेहरू कॉलेज के छात्रों द्वारा हासिल किए गए। अंत में कार्यक्रम संचालक सुप्रिया दिनोदिया ने इस सफल आयोजन के लिए सभी लोगों का धन्यवाद  किया।

No comments :

Leave a Reply