HEADLINES


More

अब तहसील का भ्रष्टाचार होगा पाराशर का अगला निशाना - एन पाराशर

Posted by : pramod goyal on : Monday 6 August 2018 0 comments
pramod goyal
Saved under : , ,
//# Adsense Code Here #//
फरीदाबाद: हरियाणा सरकार ने तहसील से भ्रष्टाचार खत्म करने के लिए ऑनलाईन रजिस्ट्री सेवाओं की शुरूआत की हुई है। लेकिन तहसील में भ्रष्टाचार खत्म होने का नाम ही नहीं ले रहा है।  तहसील में भ्रष्टाचार इतना बढ़ गया है कि, रिश्वतखोरों को यदि रिश्वत न दी जाए तो वे काम करने से ही मना कर देते हैं। तहसील में रजिस्ट्रियों के नाम पर जमकर पैसे लूटे जा रहे हैं।
रिश्वत देने से मना करने वालों की रजिस्ट्री करने से मना भी किया जाता है। फरीदाबाद के जाने माने वकील एल एन पाराशर जो बार एसोशिएशन के पूर्व प्रधान एवं न्यायिक सुधार संघर्ष समिति के अध्यक्ष हैं जिन्होंने कई महीने तक अदालत में भ्रष्टाचार की लड़ाई लड़ी और कल हाईकोर्ट के जज अजय
कुमार मित्तल से मिलर इस भ्रष्टाचार की शिकायत की। उन्होंने बयाया की महामहिम ने उनसे कहा कि मैं खुद भ्रष्टाचार के खिलाफ हूँ इसलिए आपकी शिकायतों  को मैं गंभीरता से लूँगा और इसकी जांच कराई जाएगी। अब वकील पाराशर फरीदाबाद की तहसील में चल रहे भ्रष्टाचार के खिलाफ बड़ी लड़ाई लड़ने का एलान किया है। वकील पाराशर ने रविवार को एक प्रेस वार्ता में बताया कि गरीब लोग बहुत मुश्किल से पैसे इकठ्ठा कर अपने लिए छत का जुआड़ करते हैं जिन्हे तहसील में लूटा जा रहा है। यहां बिना पैसे दिए कोई काम नहीं होता। जो पैसे नहीं देते हैं उन्हें कई दिन तक दौड़ाया जाता है। उन्होंने कहा कि कई गरीबों ने उनसे संपर्क कर बताया कि फरीदाबाद की तहसील में जमकर रिश्वतखोरी चल रही है इसलिए उन्होंने अब तहसील में चल रही रिश्वतखोरी के खिलाफ जंग लड़ने का एलान किया है। उन्होंने कहा कि तहसील में पावर आफ अटार्नी रोकने का कोई अधिकार नहीं है न ही रजिस्ट्री रोकने का कोई अधिकार है। उन्होंने कहा कि तहसील में सबसे ज्यादा भ्रष्टाचार नेताओं के माध्यम से फैलता है। वकील पाराशर ने कहा कि अधिकतर लोग बाहर से जो पावर आफ अटार्नी लेकर आते हैं वो फर्जी ज्यादा होती हैं। उन्होंने कहा कि एक तहसीलदार ने हाईकोर्ट में केस डाल कहा कि हम पवार आफ अटार्नी नहीं रोकेंगे फिर भी कहीं कहीं रोकी जा रहा है तो संभव है वहाँ रिश्वतखोरी चल रही है।

एडवोकेट पाराशर ने फरीदाबाद की जनता से अपील की कि अगर तहसील में आपसे कोई रिश्वत मांगे तो मुझ तक इसकी सूचना पहुंचाएं। उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार का खात्मा एक अकेला इंसान नहीं कर सकता इसलिए हम सब मिलकर इसे ख़त्म करने का प्रयास करें। उन्होंने कहा कि फरीदाबाद कोर्ट में तीसरी मंजिल पर चैंबर  नंबर 382 में आप किसी भी समय मुझसे मिलकर किसी भी विभाग में हो रहे भ्रष्टाचार की शिकायत कर सकते हैं।

No comments :

Leave a Reply