HEADLINES


More

केएमपी एक्सप्रेस-वे के साथ पांच नए शहर बसाए जायेंगे - विपुल गोयल

Posted by : pramod goyal on : Saturday 11 August 2018 0 comments
pramod goyal
//# Adsense Code Here #//
फरीदाबाद, 11 अगस्त। 
उद्योग एवं वाणिज्य मंत्री विपुल गोयल ने कहा कि केएमपी एक्सप्रेस-वे  के साथ पांच नए शहर बसाए जायेंगे जिससे इस क्षेत्र के लिए विकास के नए रास्ते खुलेंगे। केएमपी बनने से पर्यावरण प्रदूषण भी कम होगा तथा भारी वाहनों से लगने वाले जाम जैसी समस्या से भी निजात मिली है। 
उद्योग मंत्री शनिवार को सैक्टर-16 स्थित सागर सिनेमा के पास केएमपी एक्सप्रेस-वे  के लिए पलवल जिला के दस गांवों के किसानों को जमीन की मुआवजा राशि के चैक वितरित कर रहे थे। उन्होंने बताया कि सरकार द्वारा वर्ष 2006 में अधिकृत की गई जमीन की एवज में 52 करोड़ रूपये की मुआवजा राशि मंजूर की गई है। उन्होंने किसानों को मुआवजा राशि
के चैक वितरित करते हुए कहा कि वे इस पैसे का सदुपयोग जमीन खरीदने या अन्य कारोबार में लगायें। इस पैसे की बचत से वे भविष्य की योजना बनाकर इसका प्रयोग करें। 
 उन्होंने कहा कि यह मुआवजा राशि पिछली सरकार द्वारा देना चाहिए था लेकिन भाजपा सरकार ने किसानों की समस्या को समझा और इन गांवों के किसानों की हर सम्भव मदद का प्रयास कारगर साबित हुआ, जिस कारण यह मुआवजा राशि मंजूर हुई। उन्होंने कहा कि सरकार ने सभी क्षेत्रों में समान रूप से कार्य करवाए हैं। सरकार की ओर से किसानों को खेती की लागत का डेढ़ गुणा मुनाफा दिया जा रहा है। सरकार ने पहली बार किसानों को 3 हजार करोड़ से अधिक की मुआवजा राशि अब तक फसल खराब होने की एवज में दी है। इसके साथ ही नहरों की साफ-सफाई करवा कर टेल तक पानी पहुंचाने का कार्य किया गया। उन्होंने कहा कि लोकतंत्र में क्रान्ति वोट की ताकत से आती है और भविष्य में भाजपा इसी क्रान्ति के बलबूते दोबारा सरकार बनायेगी।

No comments :

Leave a Reply