HEADLINES


More

युवा आगाज संगठन की मांग पर उद्योगमंत्री विपुल गोयल ने उच्च शिक्षा निदेशक से की बात, जल्द बढ़ेंगी सीटें

Posted by : pramod goyal on : Tuesday 31 July 2018 0 comments
pramod goyal
//# Adsense Code Here #//
फरीदाबाद-31जुलाई: दाखिले से वंचित छात्रों के दर्द को महसूस कर उनकी लड़ाई लड़ रहा युवा आगाज संगठन विगत दो सप्ताह से कॉलेजों में 20 फीसदी सीटें बढ़ाने के लिए आंदोलन चला रहा है।सरकारी और प्राईवेट कॉलेजों में लगभग 30 हजार छात्र दाखिले के लिए आवेदन करते हैं लेकिन सीटों की कमी की वजह से 60 व 70 प्रतिशत अंक प्राप्त करने वाले छात्र भी दाखिले से वंचित रह जाते है। जिले के सबसे पुराने एवं बड़े सरकारी कॉलेज में शुमार पंडित जवाहर लाल नेहरु कॉलेज में छात्र दाखिले से वंचित रह जाते हैं! इसी को लेकर युवा आगाज संगठन ने 
द्योगमंत्री विपुल गोएल को सभी कॉलेजों में 20% सीट बढ़ाने के लिए उनके कार्यालय पर धरना दिया। आंदोलनकारी छात्रों से उद्योगमंत्री विपुल गोयल ने पूरी बात जानने के उपरांत चंडीगढ़ उच्च शिक्षा निदेशक अनुराग अग्रवाल से बात की और इस समस्या का जल्द समाधान करने के लिए कहा। मंत्री गोयल ने छात्रों को आश्वासन देते हुए कहा कि अगस्त के पहले सप्ताह में सीटें बढ़ जाएंगी। 
युवा आगाज संगठन महासचिव अजय डागर ने बताया कि कॉलेजों में सीट बढ़ाने के लिए विगत 7 साल से छात्र और छात्र संगठन धरना प्रदर्शन करते आ रहें हैं। छात्र संगठनों के आंदोलनो के बाद सीटें बढ़ाई जाती। श्री डागर ने बताया कि सरकार हर साल कॉलेजों में 20% तक सीटें बढाती है मगर ये सीटें सिर्फ एक साल के लिए ही मान्य होती हैं! जिससे छात्रों को हर साल परेशानियों का सामना करना पड़ता है। 

No comments :

Leave a Reply