HEADLINES


More

फरीदाबाद में 50 से नीचे आए कोविड-19 पॉजिटिव के मामले

Posted by : pramod goyal on : Tuesday 8 June 2021 0 comments
pramod goyal
//# Adsense Code Here #//

 फरीदाबाद,8 जून -  जिला के लोगों के लिए आज भी अच्छी खबर रही 2 महीने बाद आज मंगलवार को कोरोना के मामले 50 से नीचे आए । सोमवार को जिला में 41 लोग कोरोना वायरस से पॉजिटिव पाए गए। जिला का कोरोना को हराकर बाउंस बैक करने का यह क्रम लगातार पांचवें सप्ताह से निरंतर बत्तीसवें दिन जारी रहा है। इसमें एक अच्छी खबर यह भी है की सोमवार को जिला में  59 लोग कोरोना को हराकर स्वस्थ हो अपने घरों को लौटे।

लगातार बत्तीसवें दिन कोरोना को हराने वालों की संख्या संक्रमित से ज्यादा होने पर फरीदाबाद जिला वासी निरन्तर राहत की सांस ले रहे है। जिला वासियों को अब यह उम्मीद बंध गई है कि सभी के सहयोग और सतर्कता से वैश्विक महामारी कोराना का प्रकोप जिला में निरन्तर बहुत कम होता नजर आ रहा है। फरीदाबाद वासियों द्वारा सावधानी बरतने और लॉकडाउन बढाने की वजह से कोरोना संक्रमण की चेन को तोड़ने में बड़ी सफलता मिल रही है।
 आज मंगलवार को जिला स्वास्थ्य विभाग के द्वारा स्वास्थ्य बुलेटिन के अनुसार फरीदाबाद जिला में अब तक 539977 लोगों को अब तक सर्वेलांस पर रखा गया है। जिन्होंने 28 दिनों का सर्वेलांस पूरा कर लिया है उनकी संख्या 535410 हो गई है।
इसके अलावा 99455 कोराना पोजिटिव लोगों को सर्वेलांस पर रखा गया है। अब तक जिला फरीदाबाद में कोराना 197 पोजिटिव केसों को विभिन्न अस्पतालों में दाखिल किया गया है। इनमें से  लोग स्वस्थ होकर कोराना को मात दे चुके हैं।
उपायुक्त यशपाल ने बताया कि होम आईसोलेशन पर जिला मे 188 लोगों को रखा गया है। जबकि एक्टिव केसों की संख्या 385 है। जबकि कई लोग कोरोना को मात देकर स्वस्थ हो चुके हैं। जिला में कोरोना संक्रमण की रफ्तार पर ब्रेक लगाने के लिए टेस्टिंग और वैक्शीनेशन पर जोर दिया जा रहा है। जिला में पिछले 24 घंटे में 2 हजार 416 टेस्ट किए गए। जबकि अब तक जिला फरीदाबाद में 871619 लोगों ने अब तक टेस्ट करवाया गया। इनमें से 99455 लोग कोराना पोजिटिव पाए गए। जबकि 771617 लोग नेगेटिव मिले।
अब तक जिला में  547 लोगों के रिजल्ट आने बाकी है।
 जिला फरीदाबाद में आक्सीजन पर 118 और वेन्टीलेटर पर 8 केस है।
 जिला में सैम्पल पोजिटिव रेट 11.4 प्रतिशत है।जबकि रिकवरी रेट 98.9 प्रतिशत है। जिला मे एक्टिव केस रेट 0.5 प्रतिशत है।
इस महामारी को फैलने से रोकने के लिए टीकाकरण भी जोर शोर से किया जा रहा है। मंगलवार को भी कोरोना रोधी वैक्सीन लगातार लगाई जा रही है।
आंकड़ों के अनुसार फरीदाबाद जिला में कुल एक्टिव केसों की संख्या 385 है जिनमें से 188 मरीज होम आइसोलेशन में है अर्थात वे अपने घर पर ही रह कर स्वस्थ हो रहे हैं। जिला फरीदाबाद वासी एक लाख लोगों में से 48423 लोग कोविड टेस्टिंग करवा रहे हैं।
उपायुक्त यशपाल ने फरीदाबाद जिला वासियों से अपील की है कि वे अब भी निरन्तर कोरोना को मात देने के लिए सावधानी लगातार बरतते रहें और कोशिश करें कि अपने घर के अंदर ही रहे। जब तक बहुत जरूरी ना हो, तब तक घर से बाहर ना निकले और बाहर निकलते समय अपने मुंह और नाक को कवर करते हुए फेस मास्क का प्रयोग अवश्य करें। इसके अलावा, एक दूसरे के बीच दो गज की दूरी जरूर रखें। हाथों को बार बार साबुन से धोते रहें  या सनेटाइजर करते रहे। कोरोना के बारे में कोई भी जानकारी लेनी हो तो कॉविड हेल्पलाइन नंबर 1950 पर डायल करें जो कि सप्ताह के सातों दिन 24 घंटे संचालित की जा रही है। इसके अलावा, जिला प्रशासन ने  मोबाइल नंबर पर व्हाट्सएप चैट बोट के माध्यम से सूचनाएं देने की व्यवस्था भी की है।


No comments :

Leave a Reply