HEADLINES


More

कोविड-19 जागरूकता के लिए अभियान तेज, ज्यादा संक्रमण वाले गांव पर फोकस: यशपाल

Posted by : pramod goyal on : Sunday 23 May 2021 0 comments
pramod goyal
Saved under : , ,
//# Adsense Code Here #//

 फरीदाबाद,23 मई।  उपायुक्त यशपाल ने बताया कि कोविड-19 से बचाव के लिए ग्रामीण क्षेत्रों में जन जागरूकता अभियान तेज कर दिया गया है। इस दौरान उन गांव पर फोकस किया जा रहा है जहां संक्रमण के मामले ज्यादा आ रहे हैं। इन गांव में प्रचार अभियान के साथ-साथ टेस्टिंग में ट्रैकिंग का अभियान भी तेज किया गया है। उपायुक्त यशपाल ने बताया कि ग्रामीण क्षेत्रों में जन जागरूकता के लिए जिला सूचना जनसंपर्क विभाग के पांच जागरूकता वाहन जिला के ग्रामीण क्षेत्रों में जाकर लोगों को कोरोना वायरस से बचाव के लिए जागरूक कर रहे हैं।

 उपायुक्त यशपाल ने बताया कि पिछले कुछ दिनों में संक्रमण के मा

मले काफी कम आए हैं लेकिन इसके बावजूद जब तक संक्रमण पूरी तरह खत्म नहीं हो जाता हमारा जन जागरूकता अभियान जारी रहेगा । उन्होंने बताया कि जागरुकता अभियान में हेल्थ विभाग की आशा वर्कर, आंगनवाड़ी वर्कर, एएनएम, जीएनएम ग्राम पंचायत विभाग के सचिव, पुलिस सहित अन्य विभागों के अधिकारी व कर्मचारी भी ग्रामीण क्षेत्र में सहयोग कर रहे हैं।
 जिला सूचना एवं जन सम्पर्क अधिकारी राकेश गौतम ने बताया  कि साऊंड प्रचार के जरिये लोगों को वैश्विक महामारी कोरोना से आम जनता को बचाव रखने बारे जागरूक किया जा रहा है कि अनावश्यक यात्राओं से बचें। जागरूक बने और स्वस्थ रहें।" "करोना के सुरक्षा नियमों का पालन करते हुए सरकार की सभी हिदायतों का पालन करें और एक जागरूक नागरिक बने।" आपको किसी भी प्रकार की स्वास्थ्य संबंधी जानकारी की जरूरत है तो राज्य सरकार के 8558893911 और हेल्पलाइन नंबर 1075 पर फोन करें। एम्बुलेंस सेवा के लिए 108 पर डायल करें और हां याद रखो मास्क आपका सुरक्षा कवच है।" जिन भाइयों ने कोरोना वैक्सीन लगवाना है या अपनी टेस्टिंग करवानी है वह अपने नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र पर जाकर संपर्क करें।
जिला फरीदाबाद के हेल्प लाइन नम्बर 1950, 0129-2221000,2221001,2221002,2221003,2221004 पर भी सम्पर्क करके वैश्विक महामारी कोविड-19 कोरोना से सम्बंधित कोई भी प्रशासनिक सहयोग ले सकते है। आपस में एक दूसरे से 2 गज की दूरी यानी दो लाठी दूर रहकर एक दूसरे से बात करें और करोना को भगाने में भागीदार बने।

No comments :

Leave a Reply