HEADLINES


More

बैंक कर्मचारी बनकर लोगो के साथ फ्रॉड करने वाले दो आरोपियो को पुलिस टीम ने किया काबू

Posted by : pramod goyal on : Thursday 18 March 2021 0 comments
pramod goyal
//# Adsense Code Here #//

 फरीदाबाद: फर्जी बैंक कर्मचारी बनकर लोगों को फोन पर एटीएम कार्ड बंद होने का झांसा देकर, बैंक से संबंधित जानकारी जुटाकर लोगों के साथ फ्रॉड करने वाले दो आरोपियों को काबू करने में सफलता हासिल हुई है।


आरोपियो कि पहंचान रुपकिशोर निवासी गांव कसिशो जिला अलीगढ़ उतर प्रदेश हाल निवासी पहलादपुर व आरोपी आशू निवासी लाल कुआ दिल्ली के रुप में हुई है।

पुलिस टीम ने आरोपी रुपकिशोर को पहलादपुर दयालबाग चौकी के एरिया से व आरोपी आशू को लाल कुआ दिल्ली से गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल कि है।

आपको बताते चलें कि पुलिस चौकी दयालबाग एरिया में रहने वाले एक व्यक्ति ने पुलिस को बताया था कि उनके पास किसी का फोन आया था और वह उनका एटीएम कार्ड बंद होने की बात कह रहे थे और उनसे खाते से संबंधित जानकारी ले रहे थे।

जिस पर आरोपियो के खिलाफ दिनांक 17.03.2021 को थाना सुरजकुण्ड में मुकदमा दर्ज कर मुख्य सिपाही रविंदर ने जांच शुरु कर दी थी। 

अनुसंधान अधिकारी रविन्द्र ने बताया कि आरोपी फर्जी बैक कर्मी बनकर ग्राहकों के पास फोन करके ATM कार्ड बन्द होने की बात कह कर ग्राहकों से आधार कार्ड न0 व अन्य कागजात कि जानकारी लेकर ऑनलाईन पैसे निकालकर अपने खातो मे पैसे डाल लेते थे। 

इसके अलावा अनुसंधान अधिकारी ने बताया कि यह भी बात सामने आई है कि आरोपी लोगो को अच्छी नौकरी लगवाने का भी झांसा देकर अपने बैंक खाते में पैसे डलवाते थे।


पूछताछ में आरोपियो ने बताया कि उन्होने बैंक आँफ बरोदा, फैडरल बैक आँफ इडिया, कैनरा बैक, Axis बैक और Uco Bank में करीब 5 फर्जी पता देकर खाते खुलवा रखे है। 

पुलिस अधिकारी ने बताया कि आरोपी रुपकिशोर के बैक स्टेटमेंट निकलवाने पर केनरा बैक खाते मे सब से ज्यादा 19 लाख रूपये आये हुए है। उपरोक्त खातों मे भी एक लाख से ज्यादा पैसो का आदान प्रदान है। पुलिस द्वारा आरोपियो के पांचो बैंक खाते सीज करा दिये गये है और जांच जारी है।

आज आरोपियों को अदालत में पेश कर रिमांड पर लिया जाएगा दौराने रिमांड आरोपियों से पता लगाया जाएगा कि उन्होंने अब तक कितने लोगों से धोखाधड़ी कर चुके हैं। इसके अलावा रिमांड के दौरान आरोपियो के अन्य साथियों के बारे में भी पता लगाकर उनको भी जल्द गिरफ्तार किया जाएगा।

No comments :

Leave a Reply