HEADLINES


More

देशभक्ति का नाटक करती है भाजपा : मनोज चौधरी

Posted by : pramod goyal on : Monday 22 March 2021 0 comments
pramod goyal
//# Adsense Code Here #//

 फरीदाबाद। देश के स्वतंत्रता संग्राम में अपने प्राणों की आहूति देने वाले शहीद ए आजम भगत ङ्क्षसह को न तो कांग्रेस ने कोई सम्मान दिया, और न ही भाजपा कोई सम्मान दे रही है। बल्कि भाजपा सरकार तो शहीदों के नाम पर देशभक्ति का केवल नाटक करती है। उक्त शब्द बहुजन समाज पार्टी के जिला अध्यक्ष मनोज चौधरी ने भगत सिंह चौक के बुरी हालत के सुधार के लिए नगर निगम पर बसपा जिला यूनिट द्वारा किए गए विरोध प्रर्दशन में कहे। इस अवसर पर पूर्व लोकसभा प्रभारी स. उपकार सिंह, मुन्नीलाल, जिला महासचिव अशोक शास्त्री, संगठन मंत्री नीरज गौतम, विधानसभा प्रभारी विजय नम्बरदार, राकेश तंवर, स. निर्मल ङ्क्षसह, जगदीश आर्य, डॉ. रामङ्क्षसह, विधानसभा अध्यक्ष के.एल. गौतम, महावीर सिंह, भूपसिंह, कर्ण सिंह, विजयपाल, राजपाल बौद्ध, एडवोकेट पूनम राघव, मेहरचंद हरसाना, स. हरभजन सिंह, जितेन्द्र पोसवाल, गुरप्रीत ङ्क्षसह, राकेश कुमार, प्रेमी ङ्क्षसह, जितेन्द्र मक्कड, होती लाल, संजय कुमार, सोनू पंडित, जितेन्द्र कुमार, मनीष कुमार, भंवरसिंह, नानक चंद, रत्नङ्क्षसह, धमेन्द्र सागर, सहित दर्जनों कार्यकर्ता मौजूद थे।

इस अवसर पर जिला अध्यक्ष मनोज चौधरी ने कहा हम मांग करते हैं कि शहीद ए आजम भगत सिंह के नाम पर बने भगत सिंह चौक नियर गांधी कॉलोनी की हालत पिछले लम्बे समय से बहुत बुरी है। देश की आजादी के लिये अपने प्राण न्योछावर करने वाले वीर सपूत का यह अपमान है, जिसे बहुजन समाज के लोग किसी कीमत पर सहन नहीं करेंगे।
श्री चौधरी ने कहा कि भगत सिंह चौक जिला प्रशासन की उदासीनता के कारण और देखभाल न करने के कारण बुरी हालत में पहुंच चुका है। इस चौक पर लगी ग्रिल टूट चुकी हैं। पूरे चौक से घास, फूल पौधे उखाड़ दिए हैं। चौक में बने पार्क में जानवर पूरा दिन घूमते हैं। यह चौक शहर के मध्य चार रास्तों को जोड़ता है। जिस पर हजारों लोग प्रतिदिन चलते हैं। चौक के क्षतिग्रस्त होने से दूसरे प्रदेशों से आने वाले लोगों को बहुत गलत संदेश मिलता है, जिससे जिला प्रशासन और नगर निगम की लापरवाह कार्यशैली की पोल तो खुलती ही है, साथ ही शहीदे आजम भगत सिंह के मान सम्मान को भी कम करके आंका जाता है।
सरदार उपकार सिंह ने कहा वर्तमान भाजपा सरकार शहीदों को सम्मान देने का केवल दिखावा करती है। उनकी कथनी और करनी में बहुत अंतर है। शहर में अधिकतर चौकों की हालत बहुत बुरी है, और बहुजन समाज पार्टी मांग करती है कि शीघ्र अति शीघ्र शहीदे आजम भगत सिंह चौक का सौंदर्य करण एवं निर्माण किया जाए। अन्यथा बहुजन समाज पार्टी सडक़ पर उतर कर बड़ा आंदोलन करेगी। बसपा नेता मेहरचंद हरसाना ने कहा कांग्रेस-भाजपा के नेता वोट की राजनीति के लिए भगतसिंह के शहीदी दिवस पर फूलमालाएं तो चढाने का ड्रामा करते हैं, मगर सही मायने में काम नहीं करते। इस अवसर पर बसपा जिला यूनिट की तरफ से भगत ङ्क्षसह चौक के सौंदर्यकरण, पुन: निर्माण के लिए मांगपत्र दिया। प्रदर्शन के दौरान नगर निगम संयुक्तायुक्त प्रशांत अटकान ने मांग पत्र लिया और बसपा कार्यकताओं को आश्वासन देते हुए कहा कि वह निगमायुक्त के पास मांग पत्र को भेजकर जल्द निर्माण कराने की कोशिश करेंगे।


No comments :

Leave a Reply