HEADLINES


More

भारत में 15 अप्रैल के बाद चरम पर पहुंच सकती है कोरोनावायरस की मौजूदा लहर

Posted by : pramod goyal on : Thursday 25 March 2021 0 comments
pramod goyal
//# Adsense Code Here #//

 स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) की एक रिपोर्ट के अनुसार, फरवरी से ही देश में COVID-19 के नए मामलों में बढ़ोतरी नज़र आ रही है, जो 'दूसरी लहर का स्पष्ट संकेत है...' रिपोर्ट के मुताबिक, यह दूसरी लहर 15 फरवरी से 100 दिन तक जारी रह सकती है. 

रिपोर्ट में 23 मार्च तक के रुझानों के आधार पर कहा गया है कि भारत में कोरोनावायरस की दूसरी लहर में कुल मामले 25 लाख तक हो सकते हैं. 28-पृष्ठीय रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि स्थानीय तौर पर लागू किए गए लॉकडाउन और पाबंदियां 'अप्रभावी' रहे हैं और महामारी से निपटने के लिए सामूहिक वैक्सीनेशन ही 'एकमात्र उम्मीद' है.

SBI की रिपोर्ट के अनुसार, "रोज़ाना दर्ज हो रहे नए केसों की संख्या के मौजूदा स्तर से पहली लह


र के दौरान के सर्वोच्च स्तर को देखें, तो इस लहर का सर्वोच्च स्तर अप्रैल के उत्तरार्द्ध में आ सकता है..."

आर्थिक संकेतकों पर फोकस करते हुए SBI की रिपोर्ट में कहा गया है कि बिज़नेस एक्टिविटी इन्डेक्स (जो हाई फ्रीक्वेन्सी इन्डिकेटरों पर आधारित है), में पिछले सप्ताह के दौरान गिरावट दर्ज हुई है, और कुछ राज्यों द्वारा लागू किए गए लॉकडाउन और पाबंदियों का असर अगले माह तक परिलक्षित हो सकता है.

रिपोर्ट में सभी राज्यों में वैक्सीनेशन की गति को बढ़ाने का आह्वान भी किया गया है. मौजूदा समय में 34 लाख रोज़ाना वैक्सीनेशन को बढ़ाकर 40-45 लाख प्रतिदिन तक ले जाने पर 45 वर्ष से अधिक आयु के सभी नागरिकों को वैक्सीन लगाने में अब से चार माह का समय लग सकता है.

No comments :

Leave a Reply