HEADLINES


More

सरूरपुर औद्योगिक क्षेत्र में गत्ते की फैक्ट्री में भीषण आग, लाखों का नुकसान

Posted by : pramod goyal on : Tuesday 23 February 2021 0 comments
pramod goyal
Saved under : , ,
//# Adsense Code Here #//

 फरीदाबाद सरूरपुर औद्योगिक क्षेत्र में गत्ते की फैक्ट्री में भीषण आग लग गई थी। आग इतनी विकराल थी कि उस पर काबू पाने के लिए पलवल और गुरुग्राम से दमकल की गाड़ियों को बुलाना पड़ा। सुरक्षा के मद्देनजर पुलिस ने उस इलाके में लोगों की आवाजाही पर भी रोक लगा दी। घटना में अभी किसी तरह के जानी नुकसान की खबर नहीं है। लेकिन, आग से पूरी फैक्ट्री और उसमें रखा गत्ता जलकर राख हो गया। औद्योगिक क्षेत्र सरूरपुर की गली नंबर 3 में गत्ता बनाने की फैक्ट्री में मंगलवार सुबह अचानक धुआं उठने लगा। देखते ही देखते धुआं आग की लपटों में बदल गया और पूरी फैक्ट्री को अपनी चपेट में ले लिया। कुछ ही पलों में फैक्ट्री जलने लगी। वहीं अंदर काम कर रहे कर्मचारी दौड़कर बाहर आ गए। आग लग


ने की सूचना तुरंत पुलिस और फायर ब्रिगेड को दी गई। खबर मिलते ही पुलिस टीम और दमकल की 7 गाड़ियां मौके पर पहुंचीं। लेकिन, इतनी देर में पूरे इलाके में काला धुआं फैल गया था।

आग की विकरालता का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि फैक्ट्री से निकलने वाला धुआं सेक्टर 12 लघु सचिवालय तक साफ नजर आ रहा था। इससे आसपास के लोगों को सांस लेने में भी परेशानी होने लगी थी। आग पर काबू पाने के लिए गुरुग्राम और पलवल से भी दो-दो गाड़ियां बुलानी पड़ीं। फायर अफसर राजेंद्र दहिया ने बताया कि प्रारंभिक जांच में आग से किसी जानी नुकसान की खबर नहीं है। सारा सामान जलकर राख हो गया। आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट माना जा रहा है।

No comments :

Leave a Reply