HEADLINES


More

जे.सी. बोस विश्वविद्यालय ने फूजी जेमको प्राइवेट लिमिटेड से किया समझौता

Posted by : pramod goyal on : Wednesday 10 February 2021 0 comments
pramod goyal
//# Adsense Code Here #//

 फरीदाबाद, 10 फरवरी - जे.सी. बोस विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय, वाईएमसीए, फरीदाबाद द्वारा विद्यार्थियों को रोजगार उन्मुखी प्रशिक्षण, कार्यशाला तथा इंटर्नशिप कार्यक्रमों के माध्यम से लाभान्वित करने के उद्देश्य से औद्योगिक ड्राइव और ओटोमेशन के क्षेत्र में विशेषज्ञता रखने वाली कंपनी फूजी जेमको प्राइवेट लिमिटेड के साथ समझौता


किया है। 

कुलसचिव डॉ. सुनील कुमार गर्ग ने फूजी जेम्को प्राइवेट लिमिटेड के प्रबंध निदेशक श्री महेश सचदेवा के साथ कुलपति प्रो दिनेश कुमार की उपस्थिति में समझौता ज्ञापन का आनलाइन आदान-प्रदान किया। इस अवसर पर इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग विभाग की अध्यक्षा प्रो. पूनम सिंघल, प्रो. पी.आर. शर्मा और प्रो. राजेश आहूजा और निदेशक, इंडस्ट्री रिलेशन्स डॉ. रश्मि पोपली भी उपस्थित थीं।
वाईएमसीए संस्थान के पूर्व छात्र रहे श्री महेश सचदेवा ने कुलपति के साथ बातचीत करते हुए कहा कि विश्वविद्यालय के साथ समझौते का उद्देश्य विद्यार्थियों को उद्योग उन्मुखी प्रशिक्षण प्रदान करने का है। उनकी कंपनी विद्यार्थियों के लिए तकनीकी और इंटर्नशिप कार्यक्रम आयोजित करेगी। कंपनी विद्यार्थियों को उद्योग के लिए जरूरी कौशल हासिल करने में मदद करेगी। 
औद्योगिक सहभागिता पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कुलपति ने प्रो. दिनेश कुमार ने कहा कि भूतपूर्व छात्र इस संस्थान के ब्रांड एंबेसडर हैं और विश्वविद्यालय के समग्र विकास के लिए अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं। उन्होंने कहा कि विश्वविद्यालय विद्यार्थियों को बेहतर और रोजगारपरक इंजीनियर बनाने के लिए उद्योगों के साथ मिलकर नई प्रौद्योगिकी और जरूरी सुविधाएं प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है। इस प्रकार, इस साझेदारी से विश्वविद्यालय के विद्यार्थी और शिक्षकों का नई प्रौद्योगिकियों को लेकर ज्ञान और औद्योगिक संपर्क बढ़ेगा।

No comments :

Leave a Reply