HEADLINES


More

नीलम पुल आज से छह दिन तक केलिए बंद रहेगा

Posted by : pramod goyal on : Monday 15 February 2021 0 comments
pramod goyal
Saved under : , ,
//# Adsense Code Here #//

 फरीदाबाद।नेसनल हाईवे से  एनआईटी को जोड़ने वाला नीलम पुल आज से छह दिन तक केलिए बंद रहेगा। क्योंकि अग्िनकांड में क्षतिग्रस्त हुए चार पिलरों के मरम्मत का कामपूरा हो गया है। अब उसमें बैरिंंग बदली जानी है। ताकि पुल का बैलेंस ठीक किया जा सके।पुल के बंद होने से शहरवासियों की समस्या बढ़ जाएगी। लोगों को एनआईटी से हाईवे आने जानेके लिए वैकल्पिक रास्तों का


प्रयोग करना पड़ेगा। नगर निगम अधिकारियों ने ट्रफिक पुलिसको पत्र लिखकर पुल को बंद करने का अनुरोध किया है ताकि बगैर किसी बाधा के बैरिंग रखनेकाम किया जा सके। बता दें कि करीब पांच माह पहले 22 अक्टूबर की रात पुल के नीचे अवैधरूप से रखे कबाड़ में भीषण आग लग गई थी। इसके चलते पुल के चार पिलर पूरी तरह से क्षतिग्रस्तहो गए थे। सुरक्षा के मद्देनजर नगर निगम प्रशासन ने पुल से ट्रैफिक संचालन पूरी तरहसे बंद कर दिया गया था। बाद में आईअाईटी दिल्ली, जामिया मिलिया इस्लामिया विश्वविद्यालयके विशेषज्ञों की जांच के बाद एक साइड से छोटे वाहनों के लिए ट्रैफिक खोल दिया गया।बावजूद पीक आवर्स में पुल पर जाम की स्थिति बनी रहती है।नीलम पुल के चार पिलरों की मेंटीनेंस केलिए 40 लाख रुपए खर्च किए जा रहे हैं। जो पिलर आग के कारण क्षतिग्रस्त हुए थे उन्हेंहटाकर दूसरे पीलर बनाए गए हैं। नगर निगम के एक्सईएन ओपी कर्दम ने बताया कि पिलर केऊपर बैरिंग रखा जाना है इसलिए पुल पर ट्रैफिक बंद करना अनिवार्य है। कर्दम ने बतायाकि सोमवार से शनिवार तक पुल पर ट्रैफिक बंद रहेगा। ऐसे में जिन लोगों को नेशनल हाईवेसे एनआईटी की ओर आना जाना है वह वैकल्पिक रास्तों का प्रयोग करें।

ई दिल्ली से आने वाले ट्रैफिक को एनआईटीआने जाने के लिए बड़खल फ्लाईओवर के रास्ते सेक्टर 21ए से होते हुए अनखीर चौकी से पहलेबाई ओर मुड़कर एनआईटी चार होकर आया जा सकता है। इसके अलावा ओल्ड फरीदाबाद अंडरपास सेआया जा सकता है। जबकि पलवल की ओर से आने वाले लोग सोहना पुल के रास्ते और बाटा पुलके रास्ते एनआईटी की ओर आ सकते हैं। अब चूंकि आज से छह दिन नीलम पुल बंद रहेगा तो नीलमपुल वाला ट्रैफिक बाटा पुल के रास्ते हार्डवेयर हाेते हुए एनआईटी की ओर निकला जा सकताहै।

No comments :

Leave a Reply