HEADLINES


More

निजी जानकारी हासिल करके बैंक खातो से धोखाधडी करके पैसे ठगने वाले गिरोह का पर्दाफाश

Posted by : pramod goyal on : Wednesday 24 February 2021 0 comments
pramod goyal
//# Adsense Code Here #//

 लोगो को कॉल कर अपने आप को बैंक का कर्मचारी बतलाकर उनकी कार्ड पर कैश बैक का ऑफर मिलने का झांसा देकर उनकी निजी जानकारी जैसे की कार्ड नंबर ,CVV नंवर वा OTP लेकर मुदई के पैसो से ऑनलाइन खरीदारी करके व उसी खरीदे हुए सामान को चलते फिरते लोगो को सस्ते भाव मे बेचने वाले गिरोह के दो सदस्यों को साइबर अपराध थाना फरीदाबाद ने गिरफ्तार किया है। इस मामले की जानकारी आज  डीसीपी क्वार्टर अर्पित जैन ने प्रेस वार्ता के दौरान दी । उन्होंने बताया कि पकड़े गए आरोपी अब तक  दिल्ली एनसीआर में  50  और पूरे देश में 1000 वारदातों को अंजाम दे चुके हैं !



डीसीपी ने बताया कि आरोपियो ने फरीदाबाद में तीन अलग-अलग लोगों को  ठगी का शिकार बनाया था और  उनके खातों से 127000/- ,92000/- और 52000/- रुपये धोखाधडी से हडप लिये थे।  उन्होंने बताया कि आरोपी खुद को RBL बैंक का कर्मचारी बतलाकर पीडित से उसके RBL क्रेडिट कार्ड पर 10000/- रुपये का कैश बैक मिलने की बात कहते थे जिसके बाद वह उन्हें विश्वास में लेकर कार्ड नंबर, CVV नंवर वा OTP  लेकर उन्हें ठगी का शिकार बनाते थे । उन्होंने बताया कि पकड़े गए आरोपी अब तक  दिल्ली एनसीआर में  50  और पूरे देश में 1000 वारदातों को अंजाम दे चुके हैं ! पुलिस ने इन दोनों आरोपियों  से जहां ₹30000 की रिकवरी की है वही इनसे दो मोबाइल और एक सिम भी बरामद की गई है ।


यदि सामने वाला व्यक्ति कैश बैक को लेने की हामी भरता था तो आरोपी मुदई से उसके RBL क्रेडिट कार्ड की निजी जानकारी जैसे कि कार्ड नंबर, CVV नंवर वा OTP लेते जो ये सभी जानकारी लेने उपरांत आरोपी मुदई के क्रेडिट कार्ड से विभिन्न ऑनलाइन खरीदारी करने वाली ईकॉमर्स साईट से सामान खरीदते व जब वह सामान डिलीवरी के लिये आता तो उसे अपने पते पर न लेकर कहीं बीच रास्ते में ही ले लेते वा उसी सामान को चलते फिरते लोगो को सस्ते भाव मे बेच देते थे।  आरोपियों ने इसी तरह खुद को RBL बैंक का कर्मचारी बतलाकर पीडित राजबहादुर सिंह निवासी सै0 28 फरीदाबाद से 127000/- रुपये धोखाधडी से हडप लिये और इसी क्रम में आरोपियों ने सेक्टर 15 ए निवासीअमितराज बग्गा  को भी RBL बैक के क्रेडिट कार्ड पर कैश बैक मिलने का लालच देकर धोखाधडी से 92000/- रुपये की ऑनलाइन खरीददारी कर दी थी। आरोपियान ने गुरुग्राम, नोएडा व दिल्ली एन.सी.आर. मे कई वारदातों को करना कबूल किया है फिलहाल अन्य आरोपियो की गिरफ्तारी बकाया है। दिल्ली के रहने वाले पकड़े गए दोनों आरोपियों के इलावा अन्य आरोपियों की तलाश जारी है ।

No comments :

Leave a Reply