HEADLINES


More

आने वाले बजट को लेकर इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने सरकार के सामने रखे कई सुझाव

Posted by : pramod goyal on : Sunday 28 February 2021 0 comments
pramod goyal
Saved under : , ,
//# Adsense Code Here #//

  हरियाणा सरकार द्वारा पेश किए जाने वाले बजट को लेकर इंडियन मेडिकल एसोसिएशन द्वारा कई मांगे रखी गई हैं जिन्हें पूरा करने के लिए एसोसिएशन द्वारा सरकार से अपील की जा रही है और इन मांगों को लिखित में सरकार तक भेजा भी गया है । फरीदाबाद जिले की इंडियन मेडिकल एसोसिएशन की प्रधान डॉ  पुनीता हसीजा  ने प्रदेश में आई एम ए द्वारा उठाई गई मांगों को बजट में शामिल करने की अपील की है ।

 फरीदाबाद जिले की इंडियन मेडिकल एसोसिएशन की प्रधान डॉ  पुनीता हसीजा  ने प्रदेश में आई एम ए द्वारा उठाई गई मांगों का जिक्र करते हुए हरियाणा सरकार को सुझाव दिए हैं की सिविल हॉस्पिटल में स्पेशलिस्ट और सुपर स्पेशयलिटी डॉक्टर उपलब्ध करवाने के लिए आकर्षित पैकेज देने पड़ेंगे, अन्यथा वो इन जॉब्स को ज्वाइन नहीं करते हैं या जल्दी छोड़ देते है। उन्होंने कहा कि यदि पैकेज अच्छे होंगे तो हमारे डॉक्टर गांव में भी जाने को तैयार हैं ।

 दूसरी मांग रखते हुए  उन्होंने कहा कि क्योंकि गरीब और मध्यम वर्गीय लोगो के लिए गंभीर बीमारियों के इलाज़ व्यवस्था नहीं है, इसके लिए या तो सरकार द्वारा पीपीपी मोड पर या किसी और तरीके से अस्पताल बनाए जाने बहुत जरूरी है। ये लोग प्राइवेट अस्पताल में महंगा ईलाज नहीं करवा सकते। 


 वहीं तीसरी मांग रखते हुए मांग की गई है की रूरल एरिया में डॉक्टर रोकने के लिए एक्स्ट्रा इंसेंटिव और अच्छी लिविंग कंडीशंस और अच्छा इंफ्रास्ट्रक्चर की व्यवस्था करनी चाहिए, जिससे डाक्टर वहां रुकने के प्रेरित हो। 

इसी तरह उन्होंने  मांग करते हुए कहा कि आयुष्मान योजना में सरकार ने पैकेज रेट पहले से कम कर दिए हैं।इसके  तहत गरीबों को इलाज दिलाने के लिए प्राइवेट अस्पतालों को आकर्षित करने के लिऐ पैकेज रेट घटाने की बजाए बढ़ाने चाहिए। उनकी तरफ सॉफ्ट एटीट्यूड होना चाहिए। इससे बड़े अस्पताल भी इस योजना में शामिल होंगे। 

आई एम ए की प्रधान ने कहा  कि कोविड से लड़ते हुए जिन डॉक्टर्स ने अपनी जान गंवाई है,उनका मुआवजा जल्द से जल्द सरकार को उनके परिजनों को देना चाहिए। 

वही छठी मांग रखते हुए कहा गया है  की कोरोनावायरस महामारी में डॉक्टर्स की भागीदारी और योगदान को मध्य नजर रखते हुए उनकी एसोसिएशन को हर जिले में कार्यालय बनाने के लिए स्थान दिया जाना चाहिए। इसकी घोषणा डॉक्टर्स डे पर एक जुलाई को की जा सकती है  ताकि उस भवन के माध्यम से आई एम ए द्वारा रक्तदान शिविर और स्वास्थ्य कैंप का आयोजन किया जा सके जिसका फायदा गरीब जनता को मिल सके ।

 इन मांगों के अलावा आईएमए के प्रधान ने लोगों से अपील की है कि वह कॉविड की गाइडलाइन का पालन करते रहें और अब वैक्सीनेशन भी आ गई है उसे भी वह बिना किसी डर के लगवाएं और स्वस्थ रहे ।

No comments :

Leave a Reply