HEADLINES


More

सरकार की नीयत व नीति में कोई कोई खोट नहीं है - कृष्णपाल गुर्जर

Posted by : pramod goyal on : Saturday 30 January 2021 0 comments
pramod goyal
//# Adsense Code Here #//

 बल्लभगढ़( फरीदाबाद),30 जनवरी। 


केंद्री सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के राज्यमंत्री चौधरी कृष्णपाल गुर्जर ने कहा कि सरकार की नीयत व नीति में कोई कोई खोट नहीं है। वर्ष 2022 में निश्चित तौर पर किसानों की आय दोगुना होगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश के अन्नदाता किसानो और देश की रक्षा करने वाले जवानों को भगवान मानकर उनके लिए सीधी नियत व सच्ची लगन से नीति बनाकर उन्हें क्रियान्वित करने का काम कर रहे हैं।

   केंद्रीय राज्य मंत्री चौधरी कृष्णपाल गुर्जर ने आज शनिवार को यह बात गांव नवादा में लगभग ढाई करोड रुपये की धनराशि के विकास कार्यों के उद्घाटन अवसर पर उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए कही।
   उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि देश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में और प्रदेश में मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व में सरकारें सबका साथ, सबका विकास और सबका विश्वास के साथ सर्वांगीण विकास कार्यों का क्रियान्वयन कर रहे हैं। देश का अन्नदाता किसान और देश की रक्षा करने वाला जवान को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भगवान का दर्जा दिया है और इन के विकास के लिए अनेक योजनाएं बनाकर उन्हें क्रियान्वित करने का काम कर रहे हैं। जवानों के लिए वन रैंक वन पेंशन करने का काम लागू करने का काम और इसी प्रकार किसानों की आय को दोगुना करने के लिए डॉक्टर स्वामीनाथन की रिपोर्ट को एक एक करके लागू करने का काम भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार ने ही किया है। जिससे निश्चित तौर पर किसानों की आय वर्ष 2022 में दो गुना हो जाएगी। केंद्रीय राज्य मंत्री ने कहा कि पिछले 6 सालों में भाजपा सरकार ने किसानों के लिए और जवानों के लिए जो कार्य करके दिखाए हैं वे कांग्रेस अपने 54 साल के शासनकाल में नहीं कर पाई। कांग्रेस पार्टी ने सेक्शन -4, सेक्शन- 6 और सेक्शन- 9 लगाकर किसानों की जमीनें हड़पने का काम किया जबकि पिछले 6 सालों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में और मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व में प्रदेश में जो भी भूमि अधिग्रहण की गई वह किसानों की सहमति से ही की गई है। किसानों की बिना सहमति के पिछले 6 सालों में 1 इंच भूमि भी अधिग्रहण अधिग्रहित नहीं की गई। जबकि कांग्रेस के शासन काल में किसानों की बिना अनुमति के ही हजारों एकड़ भूमि अधिग्रहित की गई। उन्होंने कांट्रैक्ट फार्मिंग पर बोलते हुए कहा कि किसान की सहमति के बिना कोई भी कांटेक्ट नहीं होगा और ना ही कॉन्ट्रैक्ट में किसान की जमीन छीनकर जाएगी।

No comments :

Leave a Reply