HEADLINES


More

घर में दबे खजाने का झांसा देकर लोगों से ठगी करने वाले दो तांत्रिक गिरफ्तार

Posted by : pramod goyal on : Wednesday 13 January 2021 0 comments
pramod goyal
//# Adsense Code Here #//

 फरीदाबाद: क्राइम ब्रांच सेक्टर 48 ने लोगों से पैसा ठगने वाले दो तांत्रिक को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल हुई है।


आरोपियों की पहचान नवाब अहमद सहारनपुर यूपी, शमशाद निवासी सहारनपुर यूपी के रूप में हुई है।

आपको बता दें कि कल दिनांक 12 जनवरी 2021 को नीतू निवासी सेक्टर 58 ने पुलिस को शिकायत दी थी कि उनके घर में कुछ दिनों से अजीब तरह की आवाजें आ रही है जिस कारण उसने तांत्रिक का सहारा लिया और कुछ तांत्रिकों से संपर्क किया।

तांत्रिकों ने घर में प्रवेश करते ही ड्रामा शुरू कर दिया और कहा कि उनके घर में तो खजाना दबा हुआ है। खजाना निकाल देंगे लेकिन इसकी एवज में 25% रुपया लेंगे।

घर की समस्या का समाधान करने और खजाना निकालने के चक्कर में झांसा देकर आरोपी तांत्रिक घर से कुछ पैसे लेकर फरार हो गए थे।

जिस पर धोखाधड़ी का मामला थाना सेक्टर 58 में दर्ज किया गया था।

मामले की जांच क्राइम ब्रांच सेक्टर 48 को सौंपी गई थी क्राइम ब्रांच सेक्टर 48 ने सराहनीय कार्य करते हुए अपने विशेष सूत्रों के माध्यम से और इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों की मदद से आरोपियों को फरीदाबाद के बडकल एरिया से गिरफ्तार किया गया है।

पूछताछ पर आरोपी ने बताया कि वह इसी तरह तांत्रिक विद्या का झांसा देकर दिल्ली, राजस्थान, यूपी, हरियाणा इत्यादि में कई लोगों को ठग चुके हैं।

प्रभारी क्राइम ब्रांच सेक्टर 48 ने बताया कि आरोपी जल्दबाजी में फरार होने के चक्कर में 24 लाख रुपए और ज्वेलरी शिकायतकर्ता के घर पर ही छोड़ गए थे जोकि शिकायतकर्ता को घर पर ही मिल गए हैं। आरोपीयान ₹11000 लेकर फरार हुए थे।

पुलिस ने आरोपियों से ₹6000 रुपए कैश बरामद कर दोनों तांत्रिकों को आज गिरफ्तार किया गया है जिन्हें कल अदालत में पेश किया जाएगा।

पुलिस उपायुक्त मुख्यालय डॉक्टर अर्पित जैन ने लोगों को जागरूक करते हुए कहा कि तांत्रिक विद्या के चक्कर में आकर ठगी का शिकार ना हो।

उन्होंने बताया कि अक्सर देखने में आता है दीवारों पर और बसों पर कुछ लोग पर्चे लगा देते हैं और उसमें अपना मोबाइल नंबर भी लिख देते हैं जिसमें लिखा होता है कि पारिवारिक समस्या, वशीकरण, नौकरी में अड़चन, व्यापारिक इत्यादि समस्या हो तो संपर्क करें।

जब भी कोई महिला एवं पुरुष ऐसे नंबरों पर संपर्क करते हैं तो यह लोग अपने झांसे में लेकर तरह-तरह के ढोंग कर पैसा वसूलते हैं।

आप सभी लोगों से अपील है इस तरह के तांत्रिक के बहकावे में ना आएं और अपने आप को और अपनी कमाई को सुरक्षित रखें।

आपकी समस्या का समाधान सिर्फ आप ही हैं आप ही अपनी समस्या को हल कर सकते हैं।

हर मनुष्य के जीवन में समस्या आती है प्रकृति ने इंसान को समझने के  सोचने के लिए मस्तिक दिया है अपने दिमाग का इस्तेमाल करें और अपनी समस्याओं को उचित तरीके  से सुलझाएं।


No comments :

Leave a Reply