HEADLINES


More

तीनों कृषि विधेयक किसानों के हक में, ये किसान की आय दोगुनी होने में कारगर सिद्ध होंगे - कृष्णपाल गुर्जर

Posted by : pramod goyal on : Sunday 17 January 2021 0 comments
pramod goyal
//# Adsense Code Here #//

 फरीदाबाद,17 जनवरी।.   केंद्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने कहा कि देश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और प्रदेश में मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व में सरकार हर वर्ग के हित में अनेक जनहितैषी कार्य करके एक मिशाल  कायम क


र रही है। भाजपा के पिछले 6 वर्षों के विकास कार्य कांग्रेस के 70 साल के विकास कार्यों के मुकाबले भारी पड़ रहे हैं।

केन्द्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर रविवार को गांव चन्दावली मे लगभग एक करोड़ रुपये की धनराशि से बने वाले सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र और 50 लाख रुपये की धनराशि से बने वाले आईएमटी पार्क का उद्घाटन करने उपरांत उपस्थित लोगों को सम्बोधित कर रहे थे।उद्घाटन समारोह की अध्यक्षता केन्द्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्ज्जर ने की। हरियाणा के कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा ने मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत की। हरियाणा भण्डारण निगम के चैयरमैन एवं विधायक नयन पाल रावत ने विशिष्ट अतिथि के तौर पर शिरकत की।
 केन्द्रीय राज्य मंत्री ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारत की विश्व में अलग पहचान बनाई है। आज देश का खजाना और देश की सीमाएं सुरक्षित है। देश के जवान और किसान अपने आप में गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं।
  उन्होंने उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि देश और प्रदेश में आजादी के बाद पहली बार जनता ने पूर्ण बहुमत के साथ भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनाई है। इसी के मद्देनजर सरकार द्वारा भी विकास कार्यों में आमूलचूल परिवर्तन करके उन्हें क्रियान्वित करने का काम किया जा रहा है।बीजेपी सरकार ने विकास कार्यों के लिए अब जिस शहर का पैसा है, वही का विकास करने की नीति बनाकर उसे क्रियान्वित करने का काम किया है। 
  केंद्रीय राज्य मंत्री चौधरी कृष्णपाल गुर्जर ने कहा कि तीनों कृषि विधेयक किसानों के हक में हैं। ये विधेयक किसान की आय दोगुनी होने में कारगर सिद्ध होंगे। भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने स्वामीनाथन आयोग की रिपोर्ट के अनुसार किसानों की आय को दोगुना करने के लिए अनेक प्रयास किए हैं। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने बिचौलियों को खत्म करके सीधा काम करने का काम किया है। अब केंद्र सरकार से एक ₹1 भी रुपया आता है तो सीधा जहां का है वही जाता है और विकास कार्य पर खर्च होता है। जबकि पहले एक रुपए में से स्वयं कांग्रेस के नेता भी मानते हैं कि 10 पैसे का ही विकास होता था। उन्होंने कहा कि न तो मंडिया बंद होंगी और किसानों की फसलें एमएसपी पर खरीदी जाएंगी। इसके लिए सरकार वचनबद्ध है।

No comments :

Leave a Reply