HEADLINES


More

लूट की वारदात को अंजाम देने वाली नौकरानी व उसके प्रेमी को क्राइम ब्रांच ने किया गिरफ्तार

Posted by : pramod goyal on : Friday 18 December 2020 0 comments
pramod goyal
//# Adsense Code Here #//

 फरीदाबाद:- क्राइम ब्रांच सेक्टर 30 प्रभारी निरीक्षक विमल की टीम ने सेक्टर 28 इलाके में हुई लूट की वारदात को सुलझाते हुए नौकरानी रेखा और उसके प्रेमी आकाश उर्फ रवि को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है।


आपको बता दें कि घटना सेक्टर-28 इलाके की है जहाँ अरुण अपनी पत्नी और बुजुर्ग मां के संग रहते हैं। उनका एक्सपोर्ट-इंपोर्ट का कारोबार है। 

आरोपी आकाश ने अपनी प्रेमिका रेखा जो अपने पति से अलग रहती है को सेक्टर 28 स्थित अरुण के घर पर नौकरानी के तौर पर योजना के तहत खाना बनाने साफ-सफाई इत्यादि के लिए 15 दिन पहले ही काम पर लगवाया था।

 दोनों की यह योजना थी कि जिस दिन घर पर महिलाएं  अकेली होंगी उस दिन दोनों को खाने में नशे की दवाइयां मिलाकर व बंधक बनाकर हथियार के बल पर घर का कीमती सामान, कैश, ज्वेलरी वगैरा लूट कर फरार हो जाना है।

दिनांक 15 दिसम्बर 2020 को अरुण की पत्नी व माता घर पर अकेली थी। आरोपिता रेखा रोजाना की तरह सुबह 7:00 बजे काम करने के लिए पहुंच गई। रेखा का प्रेमी आकाश उर्फ रवि घर के बाहर ताक लगाए बैठा था। जैसे ही रेखा ने उसे बताया कि अब घर पर महिलाएं अकेली है और उसने उनके खाने में नशे की दवाई मिला दी है, वह तुरंत घर के अंदर घुस गया तथा गहने व पैसे लूटने की कोशिश करने लगा।

लूट का विरोध करने पर आरोपियों ने कारोबारी की बुजुर्ग मां और पत्नी पर चाकू से कई वार करके उन्हे अधमरा कर दिया। घटना के वक्त अरुण घर में मौजूद नहीं थे। आरोपियों ने घर में मौजूद दोनों महिलाओं को अधमरा कर अलमारी में रखे 4.5 लाख नकद और करीब पांच लाख के जेवर सहित अन्य सामान लूट लिया और वहाँ से फरार हो गए। 

इसके बाद पडोसियों ने दोनो महिलाओं को हस्पताल मे भर्ती करवाया और अरुण को घटना की सूचना दी।

अरुण ने पुलिस को दी शिकायत मे बताया कि उन्होंने जॉब प्लेसमेंट नामक एजेंसी से रेखा नाम की घरेलू सहायिका को काम पर रख लिया था।

अरुण की शिकायत पर दिनांक 16 दिसंबर 2020 को थाना सेक्टर 31 में आरोपियों के खिलाफ चोरी, लूट, हत्या का प्रयास व षड्यंत्र की धारा 324, 328, 307, 459, 394, 397, 120 बी व आर्म्स एक्ट की धारा 25,54,59 के तहत मुकदमा नंबर 443 दर्ज किया गया।

इसी कड़ी में क्राइम ब्रांच सेक्टर 30 प्रभारी इंस्पेक्टर विमल की टीम ने गुप्त सूत्रों की सूचना के आधार पर नौकरानी को दिल्ली से व उसके प्रेमी आकाश उर्फ रवि को मेवला मैट्रो स्टेशन के पास से गिरफ्तार किया है।

पूछताछ में सामने आया कि नौकरानी का प्रेमी आरोपी आकाश नशा करने का आदी है और नशे की पूर्ति करने के लिए चोरी की वारदातों को अंजाम देता था। 

आरोपी आकाश पहले भी चोरी व लूट के मुकदमों में जेल की हवा खा चुका है।

आरोपिता नौकरानी रेखा को अदालत में पेश करके जेल भेज दिया गया है व उसके प्रेमी आरोपी आकाश को अदालत में पेश करके पुलिस रिमांड पर लिया जाएगा जिसमें उससे लूटे गए पैसे वह सामान बरामद किया जाएगा।

No comments :

Leave a Reply