HEADLINES


More

फरीदाबाद महानगर विकास प्राधिकरण के अंतर्गत शहर को बेहतर सुविधाएं देना हमारा लक्ष्य : वीएस कुंडू

Posted by : pramod goyal on : Friday 18 December 2020 0 comments
pramod goyal
Saved under : , ,
//# Adsense Code Here #//

 फरीदाबाद, 18 दिसंबर। फरीदाबाद महानगर विकास प्राधिकरण (एफएमडीए) के सीईओ वी.एसकुंडू ने कहा कि फरीदाबाद के विकास के लिए हमें सभी विभागों के साथ एक सामुहिक विकास योजना तैयार करनी है। इममें शहर की यातायात योजनापेयजल आपूर्तिसीवरेजड्रेनेज सहित सभी बुनियादी सुविधाओं को शामिल करना है। वह शुक्रवार को लघु सचिवालय के प्रथम तल स्थित कॉन्फ्रेंस हाल में एफएमडीए की मीटिंग को संबोधित कर रहे थे।

 


उन्होंने कहा कि हम सभी फरीदाबाद शहर में बेहतर बुनियादी ढांचा तैयार करने के लिए कार्य कर रहे हैं। इसके तहत मास्टर प्लान 2031 के लिए हमें शहर में उस समय की यातायात व्वस्था हेतु सडक़ेंपार्कबेहतर बिजली आपूर्ति व्यवस्थापेयजल सप्लाई व्यवस्थासीवरेज व्यवस्थाबरसाती पानी निकासी व्यवस्था सहित उन सभी जरूरतों को शामिल करना है जिनकी फरीदाबाद महानगर के लोगों को आवश्यकता है।

 

उन्होंने कहा कि कहा कि पहले नगर निगम फरीदाबादहरियाणा शहरी विकास प्राधिकरणहरियाणा औद्योगिक विकास प्राधिकरणपीडब्ल्यूडी बीएंडआरटूरिज्म व अलग-अलग विकास अपनी कार्ययोजना तैयार करते थे। अब एफएमडीए इन सभी के अंतर्गत आने वाले कार्यों की एक विस्तृत कार्ययोजना तैयार करेगी। उन्होंने मीटिंग के दौरान शहर में पेयजल आपूर्तिसीवरेज व्यवस्थाबरसाती पानी की निकासी सहित अन्य व्यवस्थाओं की जानकारी भी ली।

मीटिंग के बाद उन्होंने शहर के सेक्टर-18 स्थित डिस्पोजलएसटीपी बादशाहपुररैनीवैल ददसियामास्टर रोड ग्रेटर फरीदाबादस्मार्ट रोड बडख़ल से बाईपासकमांड एंड कंट्रोल सेंटर का दौरा भी किया। मीटिंग में उपायुक्त यशपालनगर निगम आयुक्तएफएमडीए की डिप्टी सीईओ गरिमा  मित्तलस्मार्टसिटी के सलाहकार ललित अरोड़ा सहित सभी विभागों के अधिकारी मौजूद थे।

No comments :

Leave a Reply