HEADLINES


More

कहीं आप बाजार से सामान के साथ कोरोना तो नहीं ले जा रहे घर

Posted by : pramod goyal on : Monday 30 November 2020 0 comments
pramod goyal
//# Adsense Code Here #//

 बल्लभगढ़ के बाजारों में दो गज की दूरी का पालन नहीं किया जा रहा है। शहर के प्रमुख बाजार सुबह से शाम तक लोगों से भरे रहते हैं। सोशल डिस्टेंसिंग के साथ लोग मास्क लगाने में भी लापरवाही बरत रहे हैं। यही कारण है कि फरीदाबाद में कोरोना के लगातार केस सामने आ रहे हैं। कोरोना गाइडलाइन का पालन न करके लोग बाजारों से सामान के साथ कोरोना भी घर ले जा रहे हैं।

अभी कोरोना की वैक्सीन उपलब्ध नहीं है। दो गज की दूरी


और मास्क ही अभी तक कोरोना से बचाव के उपाय हैं। फरीदाबाद में कोरोना से अभी तक सैकड़ो लोगों की मौत हो चुकी है और लगातार पॉजिटिव केस सामने आ रहे हैं, लेकिन लोगों से कोरोना का डर खत्म हो चुका है। बाजारों में लोग एक-दूसरे से चिपककर खड़े रहते हैं। सोशल डिस्टेंसिंग के साथ अधिकतर मास्क लगाने में भी लापरवाही करते हैं।

कोरोना की दूसरी लहर को देखते हुए कई जिलों में नाइट कर्फ्यू लगा हुआ है। नौवीं से 12वी तक की कक्षाओं का संचालन भी बंद कर दिया गया है। फरीदाबाद समेत राज्य के 6 जिलों में शादी व अन्य कार्यक्रमों में शामिल होने वाले लोगों की संख्या सीमित की गई है, लेकिन बाजारों में कोरोना की गाइडलाइन का पालन नहीं किया जा रहा। नगर निगम और पुलिस शहर से बहार तो मास्क की जाँच करते है , लेकिन बाजारों में ऐसा कुछ नहीं हो रहा है।  यही कारण है कि लोग बिना मास्क खुद कोरोना से प्रभावित हो सकते हैं और दूसरों को भी कर सकते हैं।

No comments :

Leave a Reply