HEADLINES


More

प्राइवेट स्कूलों की मनमानी जारी, मांग रहे हैं बढ़ी हुई ट्यूशन फीस, एनुअल चार्ज, ट्रांसपोर्ट व कंप्यूटर फीस

Posted by : pramod goyal on : Sunday 22 November 2020 0 comments
pramod goyal
//# Adsense Code Here #//

 हरियाणा अभिभावक एकता मंच ने कहा है कि प्राइवेट स्कूल संचालकों की मनमानी जारी है। मॉडर्न डीपीएस, डीपीएस19व 81, अरावली इंटरनेशनल,  डीएवी 14, मानव रचना, एपीजे व अन्य स्कूल पेरेंट्स को नोटिस भेजकर बड़ी हुई ट्यूशन फीस, कंप्यूटर फीस, एनुअल चार्ज


, ट्रांसपोर्ट फीस व अन्य कई फंडों में पैसे मांग रहे हैं और धमकी दे रहे हैं कि अगर 30 नवंबर तक मांगा गया पैसा जमा नहीं कराया तो बच्चे का स्कूल से नाम काट दिया जाएगा।

मंच ने मनमानी कर रहे स्कूलों के खिलाफ उचित कार्रवाई करनी शुरू कर दी है। मंच के प्रदेश महासचिव कैलाश शर्मा व जिला सचिव डॉ मनोज शर्मा ने कहा है कि इन स्कूलों के पेरेंट्स ने दर्जनों बार स्कूल का नोटिस साथ लगा कर लिखत में चेयरमैन एफएफआरसी से शिकायत की है लेकिन चेयरमैन एफएफआरसी ने सिर्फ कागजी कार्रवाई करने के अलावा कोई भी ठोस कार्रवाई इन स्कूलों के खिलाफ नहीं की है जिससे इन स्कूल वालों के हौंसले बुलंद हैं और वे बार-बार नोटिस भेजकर पेरेंट्स  को डरा धमका रहे हैं।
मंच ने पेरेंट्स द्वारा चेयरमैन एफएफआरसी को की गई शिकायतों को अतिरिक्त मुख्य सचिव शिक्षा डॉ महावीर सिंह आईएएस को भेजकर चेयरमैन एफएफआरसी की कार्यशैली की जांच व दोषी स्कूलों के खिलाफ उचित कार्रवाई करने की मांग की है। कैलाश शर्मा ने कहा है कि अगर एसीएस शिक्षा ने भी कोई उचित कार्रवाई नहीं की तो मंच पेरेंट्स को साथ लेकर पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट में एक याचिका दायर करेगा। जिसमें संबंधित स्कूलों, एसीएस शिक्षा, चेयरमैन एफएफआरसी, जिला शिक्षा अधिकारी, डीसी को पार्टी बनाया जाएगा। मंच ने पेरेंट्स से कहा है कि अभी तक शिक्षा विभाग का वही आदेश लागू है जिसमें कहा गया है कि जो स्कूल ऑनलाइन पढ़ाई करा रहे हैं वे ही पेरेंट्स से सिर्फ गत वर्ष की बिना बढ़ाई गई ट्यूशन फीस मासिक आधार पर लें इसके अलावा अन्य कोई फंड ना लें और अपने स्कूल की बैलेंस शीट व ऑडिट रिपोर्ट हाईकोर्ट में जमा कराएं। मंच ने कहा है कि स्कूलों की मनमानी रोकने के लिए पेरेंट्स की एकजुटता व जागरूकता बहुत जरूरी है।

No comments :

Leave a Reply