HEADLINES


More

अब नहीं रहेगी प्लाज्मा की कमी खुला एक और बैंक

Posted by : pramod goyal on : Monday 9 November 2020 0 comments
pramod goyal
//# Adsense Code Here #//

 डिवाइन चैरिटेबल प्लाज्मा बैंक का उद्घाटन का  विधिवत रूप से कार्यक्रम के मुख्य अतिथि के रूप मंडल उपायुक्त संजय जून के कर कमलों से आरंभ हुआ। मंडल उपायुक्त संजय जून ने अवगत कराया कि कोरोना वैश्विक महामारी


दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही है।अभी तक इसकी कोई दवाई नहीं बनी है जिसको देखते हुए। प्लाजमा थेरेपी ही सिर्फ मात्र सिर्फ मात्र एक तरीका है, इसको देखते हुए आज फरीदाबाद में तीसरा प्लाज्मा बैंक का उद्घाटन किया गया है, जिससे ज्यादा से ज्यादा लोग आगे आकर प्लाज्मा डोनेट करें लोगों का जीवन बचाने में सरकार का सहयोग करें, उन्होंने मीडिया के बंधुओं की भरपूर प्रशंसा की जिनके द्वारा लोगों को जागरूक करने का कार्य किया जा रहा है। साथ ही जिन्होंने प्लाज्मा दान किया उनको सर्टिफिकेट देकर सम्मानित भी किया।

जिला रेडक्रॉस सचिव विकास कुमार ने बताया कि आज ही है तीसरा प्लाज्मा बैंक फरीदाबाद वासियों के लिए मील का पत्थर साबित होगा। जिला प्रशासन एवं रेड क्रॉस सोसाइटी का लोगों को ज्यादा से ज्यादा जागरूक करने का कार्य करेगे जिस से प्लाज्मा दान कराने का प्रयास रहेगा। पिछले कुछ समय को देखा जाए तो प्लाज्मा को लेकर लोगों में जागरूकता आई है मुझे पूरा विश्वास है कि लोग आगे आकर प्लाज्मा दान अवश्य करेंगे।

रेड क्रॉस सह सचिव विजेंदर सोरौत अवगत कराया जी बहुत ही जल्द धार्मिक संगठनों के बाहर बड़े-बड़े होल्डिंग एवं बैनर के माध्यम से लोगों को जागरूक करने का अभियान चलाया जाएगा। जैसा सभी को विदित है हमारे सामने दीपावली एवं अन्य त्योहार आ चुके हैं मैं व्यक्तिगत तौर पर सभी से सोशल डिस्टेंसिंग मास्क लगाने के लिए आग्रह करूंगा।

No comments :

Leave a Reply