HEADLINES


More

मिसिंग सेल सहित थाना पुलिस ने मात्र साढ़े 4 महीने में 138 लापता बच्चों को तलाशकर किया परिजनों के हवाले

Posted by : pramod goyal on : Tuesday 24 November 2020 0 comments
pramod goyal
//# Adsense Code Here #//

 फरीदाबाद: फरीदाबाद पुलिस हर क्षेत्र में नागरिकों की मदद करने का भरसक प्रयास करती रहती है, इसी मुहीम में फरीदाबाद मिसिंग सेल सहित थाना पुलिस ने जुलाई महीने से अब तक कुल 138 लापता बच्चों को विभिन्न जगहों व शहरों से तलाश कर सकुशल उनके परिजनों के हवाले किया है।


जैसा कि आप जानते हैं कि माता-पिता अपने बच्चों के भविष्य के लिए दिन-रात मेहनत करके उनकी सारी आवश्यकताओं को पूरा करते हैं। बच्चे अपने माता-पिता की आँख का तारा होते हैं। परन्तु वो आँख के तारे लापता होने के बाद जब आँखों से औझल हो जाते हैं तो उन्हें तलाश करने के लिए उनके परिजन दिन-रात एक कर देते हैं।

डॉ अर्पित जैन डीसीपी मुख्यालय ने बताया कि इन्ही परिवारों की उम्मीद को जिन्दा रखते हुए पुलिस लापता हुए बच्चों को कड़ी मुशक्कत करके ढूँढने में हर समय प्रयासरत रहती है। कई बच्चे रास्ता भटक जाते हैं, कुछ बच्चों को कोई व्यक्ति आर्थिक लाभ के लिए बहला फुसलाकर उन्हें अगवाह कर लेते हैं। कुछ छोटी उम्र के बच्चे भीड़-भाड़ वाले इलाके में अपने माता-पिता से बिछड़ जाते हैं। वही कुछ नादान उम्र के बच्चे खुद गुमराह हो जाते हैं और छोटी उम्र में फिल्मी जिंदगी को सच मानने लगते हैं और भटक जाते हैं। इसी भटकाव में वह घर से निकल जाते हैं और फिर उन्हे सौ तरह की परेशानियाँ झेलनी पड़ती है। इसी प्रकार के 138 बच्चों (लडके/ लडकियोँ) को पुलिस ने बरामद करके सकुशल उनके परिवारजनों के हवाले किया है।

डॉ अर्पित जैन ने कहा कि माता-पिता अपने बच्चों का ध्यान रखें, भीड़-भाड़ वाले इलाकों में उन्हें अकेला न छोड़ें। अक्सर बच्चे अपने परिजनों से बिछड़ जाते हैं जिससे वह किसी भी प्रकार की दुर्घटना का शिकार हो सकते हैं। गल्त लोगो के हत्थे चढ़ सकते और ऐशे मे दुनिया भर की मुशीबत उठानी पड़ती है। इसलिए उनका ध्यान रखना अति आवश्यक है।

No comments :

Leave a Reply