HEADLINES


More

एसडीएम अपराजिता ने स्थानीय अनाज मण्डी का दौरा कर फसल खरीद निरीक्षण किया

Posted by : pramod goyal on : Thursday 8 October 2020 0 comments
pramod goyal
Saved under : , ,
//# Adsense Code Here #//

 फरीदाबाद (बल्लभगढ़), 08 अक्टूबर। एसडीएम अपराजिता ने स्थानीय अनाज मण्डी का दौरा कर फसल खरीद निरीक्षण किया। उन्होंने किसानों और आढतियो से बातचीत करके फसल खरीद का ब्यौरा लिया और अधिकारियों को दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा जारी हिदायतों के अनुसार अनाज मण्डी में धान व बाजरा की खरीद की जाए और किसानों और आढतियो के बीच तालमेल बनाकर फसल खरीद बेहतर तरीके से करें।

हरियाणा कृषि विपणन बोर्ड के स्थानीय अनाज मण्डी के सचिव ऋषि कुमार ने यह जानकारी देते हुए बताया कि सरकार द्वारा हिदायतों के अनुसार मण्डी में कपास,  धान व बाजरा की खरीद की जा रही है। धान की पी.आर. किस्म की खरीद एमएसपी 1888 रूपये प्रति क्विंटल की दर से और बाजरा की खरीद 2150 रूपये प्रति क्विंटल की दर से की जा रही है। वीरवार को अब तक लगभग 32 हजार 718 क्विंटल धान की खरीद कर ली गई है। कपास की 9 हजार 810 क्विंटल और बाजरा की 4 हजार 589 क्विंटल खरीद की जा चुकी है। उन्होंने बताया कि धान व बाजरा की खरीद एस.एच.डब्लू.सी. तथा हैफेड द्वारा सरकारी हिदायतों के अनुसार की जा रही है।

स्थानीय कृषि विपणन बोर्ड से प्राप्त जानकारी के अनुसार धान की 1509 किस्म की अब तक 30 हजार 633 क्विंटलसरबती किस्म की 703 क्विंटलपी.आर. किस्म 1382 क्विंटल खरीद अब तक की गई है। इसी प्रकार बाजरा की हजार 589 क्विंटल और कपास की हजार 810 क्विंटल खरीद अब तक किसानों से की गई है।


No comments :

Leave a Reply