HEADLINES


More

पहली ई- लोक अदालत का आयोजन - इलेक्ट्रॉनिक माध्यम से निपटाए गए मुकदमे

Posted by : pramod goyal on : Friday 18 September 2020 0 comments
pramod goyal
Saved under : , ,
//# Adsense Code Here #//

 फरीदाबाद।


हरियाणा प्रदेश में आज प्रत्येक जिला स्तर पर ई- लोक अदालत का आयोजन  किया गया जिसमें इलेक्ट्रॉनिक एवं व्यक्तिगत उपस्थिति के माध्यम से लंबे समय से लंबित  मुकदमे  निपटाए गए । अपने मुकदमों को लेकर लोगों ने मोबाइल के माध्यम से वीडियो कॉल के जरिए जज के सामने रूबरू होकर अपनी पेशी दी जिस पर सुनवाई करते हुए ज्यादातर मुकदमे मौके पर ही निपटा दिए गए । हालांकि जिन लोगों के पास इलेक्ट्रॉनिक सुविधा नहीं थी वह सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए फिजिकल रूप से अपने वकीलों के माध्यम से उपस्थित हुए और अपने मुकदमों का निपटारा करवाया ।


 ई- लोक अदालत  के सीजीएम मंगलेश कुमार चौबे ने  मोबाइल पर वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए मुकदमों की सुनवाई की वहीं उन्होंने व्यक्तिगत रूप से अपने वकीलों के माध्यम से पेश हुए मुकदमों को सुनते हुए  उन्हें मौके पर ही निपटा दिया । सीजीएम मंगलेश कुमार चौबे नेे बताया कि पहले नेशनल लोक अदालत ए लगा करती थी लेकिन कोविड-19 के चलते इस बार हरियाणा प्रदेश में आज  प्रत्येक जिला स्तर पर पहली ई- लोक अदालत  लगाई गई है जिसमें हर प्रकार के मुकदमे निपटाए गए हैं ।

 वही अपने क्लाइंट के साथ आए एडवोकेट अनूप शर्मा और दीपक भारद्वाज ने बताया कि उनके दो मामले लंबे समय से लंबित थे लेकिन आज लोक अदालत में उनका निपटारा हो गया है

 इसी तरह थाना कोतवाली से आए हैंड कांस्टेबल नवीन कुमार ने बताया की वह एक्साइज और गैंबलिंग एक्ट से संबंधित दो मुकदमे यहां लेकर आए हैं की प्रक्रिया चल रही है और उनका फैसला भी आज ही हो जाएगा ।

No comments :

Leave a Reply