HEADLINES


More

गौ तस्करों के हौसले बुलंद, पीछा कर रहे गो रक्षकों पर की 15 राउंड फायरिंग ,बाल- बाल बची गो रक्षकों की जान

Posted by : pramod goyal on : Saturday 19 September 2020 0 comments
pramod goyal
//# Adsense Code Here #//

 फरीदाबाद। 


 गो कशी रोकने के लिए हरियाणा की बीजेपी सरकार का कानून विधानसभा में भले ही पारित हो चुका हो औऱ नए कानून में गो हत्या के लिए 10 साल तक की सजा का प्रावधान रखा गया है।  लेकिन आज भी गौ तस्करी करने वाले तस्करों के हौसले बुलंद है  और गोकशी से बाज नहीं आ रहे हैं । ऐसा ही एक मामला आज सुबह दिल्ली से सटे फरीदाबाद में देखने को मिला जब गौ रक्षकों ने सूचना के आधार पर गौ तस्करों की गाड़ी को रोकने का प्रयास किया तो गौ तस्करों ने उन पर फायरिंग कर दी।लगभग 15 राउंड फायरिंग करने के बाद भी गौ तस्कर भागने का प्रयास करते रहे ,लेकिन उनकी गाड़ी का टायर फट गया और वह गाय से भरी गाड़ी को छोड़कर  छोड़कर मौके से फरार हो गए। गनीमत रही कि इस फायरिंग में गौ रक्षक बाल बाल बच गए और वह गौ तस्करों को घेरने में कामयाब हुए।

 तस्वीरें दिल्ली से सटे फरीदाबाद के सिरोही इलाके की है जहां पर गाय से भरी गाड़ी को छोड़कर भागने के लिए मजबूर हो गए । गौ रक्षक युवा वाहिनी के चेयरमैन अशोक बाबा की मानें तो उन्हें सूत्रों के हवाले से सूचना मिली थी कि एक पिकअप गाड़ी जो आगे से सफेद है और पीछे से काली है उसमें कुछ गौ तस्कर गायों को भरकर सिरोही की तरफ से निकलेंगे जिसके बाद उन्होंने सूचना के आधार पर सिरोही के पास सोहना रोड पर नाकेबंदी कर दी कुछ देर बाद जब गौ तस्करों की गाड़ी आती उन्हें दिखाई दी तो उन्होंने उस को रुकने का इशारा किया लेकिन गौ तस्कर नाके को छोड़कर भागने लगे जिसके बाद कोरस और उनका पीछा किया तो गौ तस्करों ने उन पर फायरिंग कर दी अशोक बाबा की मानें तो उन पर गौ तस्करों ने लगभग 15 राउंड फायरिंग की लेकिन उन्होंने उनका पीछा नहीं छोड़ा इस दौरान दूसरों की गाड़ी का टायर फट गया और वह गाय समेत गाड़ी को छोड़कर भाग गए।

 वही मौके पर पहुंचे जांच अधिकारी की माने तो उन्हें गौ रक्षक सेवा वाहिनी की तरफ से सूचना मिली थी कि सोहना फ्लाई और की तरफ से कुछ गो तस्कर गायों को लेकर सिरोही इलाके की तरफ जाएंगे।जबतक वह पहुँचे तबतक गो तस्कर गो रक्षकों पर फायरिंग करते हुए गाय से भरी गाड़ी को छोड़कर भाग चुके थे जिसमे 6 गाय थी । आरोपियों की गाड़ी से गोली के खाली खोल बरामद किए गए है । फिलहाल मामले की जाँच और आरोपियों की तलाश की जा रही है।

No comments :

Leave a Reply