HEADLINES


More

बाढ़ संभावित एरिया के हालातों और निपटने की तैयारियों के संदर्भ में पुलिस कमिश्नर ने अधिकारियों के साथ की मीटिंग

Posted by : pramod goyal on : Monday 24 August 2020 0 comments
pramod goyal
Saved under : , ,
//# Adsense Code Here #//
फरीदाबाद: पुलिस कमिश्नर श्री ओ पी सिंह ने अपने ऑफिस सेक्टर 21C में डीसीपी और एसीपी के साथ मीटिंग कर यमुना नदी के किनारे लगते सभी इलाकों में बनने वाले बाढ़ के हालातों के संदर्भ में मीटिंग आयोजित की है। 

इस दौरान पुलिस कमिश्नर ने बाढ़ के दौरान पैदा होने वाली समस्याओं और उनके समाधान के बारे में चर्चा की है।

जैसा की आप सभी को ज्ञात है कि फरीदाबाद यमुना नदी के किनारे बसा हुआ है और बरसात के मौसम में यमुना नदी में पानी की अधिकता हो जाती है जिसके कारण बाढ़ के हालात पैदा हो जाते हैं। 

यमुना नदी में आई बाढ़ की वजह से नागरिकों को अनेक समस्याओं का सामना करना पड़ता है। बाढ़ का पानी लोगों के घरों में घुस जाता है जिसकी वजह से उन्हें अपने घर को छोड़कर दूसरी जगह स्थानांतरण करना पड़ता है, लोगों को राशन पानी की समस्या हो जाती है और बाढ़ के पानी की वजह से अनेक तरह की बीमारियाँ भी उत्पन्न हो जाती हैं।

इन्हीं समस्याओं से निपटने के लिए पुलिस कमिश्नर ने मीटिंग में मौजूद सभी डीसीपी, एसीपी को पहले से ही मसौदा तैयार करने की हिदायत दी है।

श्री ओपी सिंह ने यमुना के आसपास के इलाके जैसे भुपानी, छाँयसा, ओल्ड फरीदाबाद और यमुना के किनारे बसने वाली जितनी भी कालोनियां हैं उन सभी में लोगों के साथ संपर्क रखने की हिदायत दी है।

उन्होंने बताया कि यदि बाढ़ की स्थिति पैदा होती है तो हमें किस प्रकार से स्थिति को संभालना है।

पुलिस कमिश्नर ने फरीदाबाद पुलिस को बाढ़ की स्थिति से निपटने के लिए NDRF टीम और फरीदाबाद प्रशासन के साथ सामंजस्य बनाने और न्याय व्यवस्था को बनाए रखने के निर्देश दिए हैं।

इसके अतिरिक्त पुलिस कमिश्नर ने उनके द्वारा लिखी गई पुस्तक ''हौसलानामा'' की एक कहानी *अच्छी पुलिस कब आएगी*  के बारे मे बताया। साथ श्री सिहं ने पुलिस अधिकारियों को कहा कि उनके अधीन पुलिसकर्मियों को पुस्तक वाचन की आदत डालने की प्रेरणा दे और बताया कि पुस्तक वाचन से (पारकिशन) कंपवात नामक बीमारी से भी बचाव होता है।

No comments :

Leave a Reply