HEADLINES


More

हजारों लोगों के पैरों से कभी भी खिसक सकती है जमीन, मंडरा रही है मौत, करोडों खर्च करके भी नहीं मिली मूलभूत सुविधा, बीपीटीपी का फंूका पुतला

Posted by : pramod goyal on : Sunday 30 August 2020 0 comments
pramod goyal
Saved under : , ,
//# Adsense Code Here #//
फरीदाबाद। नामचीन बिल्डरों में शुमार बीपीटीपी ने ग्रेटर फरीदाबाद में बडे बडे सब्जबाग दिखाकर हजारों लोगों को ठग लिया है, आलम ये हैं कि अपने जीवनभर की जमा पूंजी देने के बाद भी उंची उंची ईमारतों में रहने वाले बडे बडे पदों पर आसीन लोग मूलभूत सुविधाओं को तरस रहे हैं। प्रिंसेस पार्क अपार्टमेंट में रहने वाले गुस्साये लोगों ने बीपीटीपी की शव यात्रा निकालते हुए बीपीटीपी के मुख्य कार्यालय पर पुतला दहन किया और जमकर बीपीटीपी चोर है के नारे लगाये। हालात ये हैं कि हजारों लोगों के पैरों के नीचे से कब जमीन खिसक जाये कोई पता नहीं हैं, उंची इमार
त में रहने वाले इन लोंगो के बेसमेंट में सीवर का गंदा पानी कई दिनों से भरा हुआ है, साथ ही गंदगी के ढेर लगे हुए है, ये लोग फर्क नहीं कर पा रहे हैं कि करोडों खर्च करके अपार्टमेंट में रह रहे हैं या फिर कालोनी में।
 उंची दुकान फीके पकवान, इस कहावत को बीपीटीपी ने प्रिंसेस पार्क अपार्टमेंट में चरितार्थ कर दिया है, ग्रेटर फरीदाबाद के प्रिसेस पार्क की उंची उंची इमारतों में आलम ये हैं कि रहने वाले लोग मूलभूत सुविधाओं के लिये तरस रहे हैं करोडों रूपये निवेश करने के बाद भी बद से बदतर जीवन गुजार रहे हैं, बीपीटीपी की मनमानी के बारे में हर अधिकारी से लेकर विधायक मंत्री तक गुहार लगा चुके हैं लेकिन परिणाम ज्यों का त्यों ही है।
उंची उचीं इमारतों में समस्याओं की लिस्ट बहुत लंबी है,
इमारत की पार्किंग में सीवर का गंदा पानी छोडा जा रहा है अपार्टमेंट के गंदे पानी की निकासी को बाहर के सीवर से नहीं जोडा गया है हालात ये हैं कि पार्किंग में 2 से 3 फीट गंदा पानी जमा हो गया है साथ - साथ कूडा कचरा भी पार्किंग में ही जमा किया जा रहा है जिससे महामारी फैलने का अंदेशा बना  हुआ है।
बिल्डर ने अवैध रूप से कई ब्लाॅकों की रजिस्ट्री करा दी है और अब अवैध रूप से मैंटीनेस फीस वसूल रहा है।
सोसाइटी के एम-टावर वाले गेट से मास्टर रोड को जोड़ने वाले लगभग 500 मीटर लंबे कच्चे रास्ते को पक्का सड़क बनाया जाना आज तक बाकी है। अन्य सोसायटीयों की तरह हमारे निवासियों को आने जाने की सुविधा प्राप्त होनी चाहिए। इससे तिगाँव रोड के ट्राफिक में भी घटौती होगी जिससे की इस जोन के अन्य नागरिक भी लाभान्वित होंगे।
20 मंजिलें इमारतों की लिफट आए दिन खराब रहती है जिसमें घटनाएँ भी घट चुकी हैं, पर किस्मत से कोई नुकसान नहीं हुआ।
बारिश का पानी सही से निष्कासित न हो पाने के कारण सोसाइटी के स्विमिंग पूल, मुख्य द्वार इत्यादि पर पानी जमा रहता है जिससे कि मलेरिया, डेंगू, चिकनगुनिया आदि बीमारियों का खतरा हमेशा बना रहता है ।

No comments :

Leave a Reply