HEADLINES


More

बीट प्रणाली को आगे बढ़ाते हुए पुलिस कमिश्नर ने की सभी बीट इंचार्ज के साथ मीटिंग

Posted by : pramod goyal on : Tuesday 25 August 2020 0 comments
pramod goyal
Saved under : , ,
//# Adsense Code Here #//
फरीदाबाद: पुलिस कमिश्नर श्री ओ पी सिंह ने बीट प्रणाली रिवाइज करने उपरांत बीट इंचार्ज के साथ अपने ऑफिस सेक्टर 21C में मीटिंग की और उन्हें अपने बीट एरिया का नक्शा तैयार करने के निर्देश दिए

पुलिस कमिश्नर ने बीट इंचार्जों से इस बीच प्रणाली
लागू करने बारे में फीडबैक लिया और जाना कि बीट प्रणाली से पुलिस प्रशासन में क्या-क्या प्रशासनिक बदलाव हुए हैं और इसके क्या-क्या प्रशासनिक फायदे हमें प्राप्त हुए हैं।

बीट इंचार्ज ने मीटिंग के दौरान बताया कि यह बीट प्रणाली पुलिस प्रशासन और जनता दोनों के लिए कारगर साबित हो रहा है। इससे पुलिस प्रशासन को भी जनता के बीच रहकर लोगों से सरोकार होने का अवसर मिलेगा और आमजन को भी अपनी समस्याओं के लिए पुलिस प्रशासन तक अपनी शिकायतें पहुंचाने में आसानी होगी

श्री ओपी सिंह ने बताया कि पुलिस प्रशासन को इस नई व्यवस्था को आगे बढ़ाना चाहिए और जितना हो सके अपनी बीट एरिया के लोगों के साथ संपर्क स्थापित करना चाहिए जिससे कि पुलिस प्रशासन को आमजन की समस्याओं को समझने में आसानी रहे और उनका समाधान उचित तरीके से किया जा सके। अच्छे प्रभाव वाले लोगों से मेलजोल बढ़ेगा। जो असामाजिक तत्व है या अपराधिक गतिविधियों में लिप्त है उन्हें पुलिस और पब्लिक का भय रहेगा और अपराधिक गतिविधियों पर अंकुश लगेगा। 

पुलिस कमिश्नर ने आगे बताते हुए कहा कि बीट इंचार्ज को अपने बीट एरिया का एक नक्शा तैयार करना चाहिए जिससे उन्हें अपने बीट एरिया को समझने में आसानी हो सके। अपने बीट एरिया में पड़ने वाले घरों और रास्तों के बारे में यदि एक नक्शा तैयार रहेगा तो उन्हें अपने बीट एरिया के किसी भी स्थान तक पहुंचने में बहुत मदद मिलेगी।

No comments :

Leave a Reply