HEADLINES


More

अवैध रूप से चल रहीं 10 डाईंग यूनिट में तोड़फोड़ की कार्यवाही

Posted by : pramod goyal on : Monday 31 August 2020 0 comments
pramod goyal
Saved under : , ,
//# Adsense Code Here #//
फरीदाबाद, 31 अगस्त। जिला नगर योजनाकारईन्फोर्समैन्टफरीदाबाद की टीम द्वारा गाँव तिलपत की राजस्व सम्पदा में बुढिया नाले के साथ अवैध रूप से चल रहीं 10 डाईंग यूनिट में तोड़फोड़ की कार्यवाही की गई। इसी क्षेत्र में डीटीपी विभाग द्वारा प्रदुषण विभाग के साथ संयुक्त अभियान चलाकर दिनांक 28 अगस्त 2020 को भी 15 अवैध डाईंग यूनिट्स को तोड़ा गया था। यह कार्यवाही नियंत्रित क्षेत्र अधिनियम के तहत की गई है। तोड़फोड़ की कार्यवाही के दौरान नरेश कुमारजिला नगर योजनाकार-कम-ड्यूटि मजिस्ट्रेटअतिरिक्त थाना अध्यक्ष पल्ला, सतीश के साथ पुलिस बल व प्रदीप रानाजे०ई० मौजूद थे।
नरेश कुमार ने बताया की तिलपत गाँव के एरिया में काफी संख्या में अवैध डाईंग यूनिट्स चल रहीं थीं। जिन्हें माननीय एनजीटी कोर्ट द्वारा शहर में चल रहीं सभी अवैध डाईंग यूनिट्स को तोड़ने हेतु आदेश जारी किए गए हैं। सभी डाईंग यूनिट्स के मालिकों को अपने स्तर पर हटाने हेतु बार-बार अनुरोध किया गया था। उसके बावजूद किसी भी डाईंग यूनिट्स के मालिक द्वारा अपनी यूनिट नहीं हटाई। इसलिए प्रशासन ने सभी डाईंग यूनिट्स हटाने के लिए एक्शन प्लान तैयार कर लिया है। इस क्षेत्र में चल रहीं सभी डाईंग यूनिट्स को अगले एक सप्ताह के अन्दर-अन्दर हटा दी जायेंगी फिर भी यदि कोई भी डाईंग यूनिट्स का मालिक अपनी यूनिट को अपने आप हटाता है तो तोड़फोड़ के दौरान होने वाले नुकसान से बच सकता है।
उन्होंने आम जनता से अनुरोध है कि शहरी क्षेत्र व नियंत्रित क्षेत्र में किसी भी प्रकार का निर्माण करने से पहले सरकार से नियमानुसार परमीशन ले अन्यथा अवैध निर्माण को किसी भी समय अधिनियम के प्रावधान में गिराया जा सकता है।

No comments :

Leave a Reply