HEADLINES


More

पुलिस कमिश्रर ने की फरीदाबाद शहर व गांव-देहात के प्रबुद्ध लोगों के साथ बैठक

Posted by : pramod goyal on : Thursday 30 July 2020 0 comments
pramod goyal
Saved under : , ,
//# Adsense Code Here #//
फरीदाबाद
: पुलिस कमिश्नर ओ.पी. सिंह ने सेक्टर 21सी कार्यालय पर आज फरीदाबाद के, डिप्टी मेयर, पार्षद, पूर्व पार्षद, सरपंच, पूर्व सरपंच, आरडब्लूए, समाजसेवी इत्यादि प्रमुख लोगों के साथ बैठक की। बैठक में पुलिस कमिश्नर ओपी सिंह ने कहा की फरीदाबाद में क्राइम को रोकने के लिए हम सबको एकजुट होकर काम करेंगे। लोगों के साथ बातचीत कर समस्याओं का समाधान किया जा सकता है। हमें पता होना चाहिए कि समाज में अच्छे लोग कौन हैं बुरे लोग कौन हैं। पुलिस कमिश्नर ने कहा जितने संवाद रखेंगे हम समस्याओं से जल्दी निजात पा लेंगे।

पुलिस कमिश्रर ओ.पी. सिंह  ने कहा कोरोना जैसी महामारी में लोगों को मास्क का प्रयोग करना चाहिए, सोशल डिस्टेंसिंग  बनाकर रखनी चाहिए। उन्होंने कहा कि जो व्यक्ति कोरोना संक्रमण को मात दे चुके हैं वह प्लाज्मा दान करें ताकि संक्रमित व्यक्ति का इलाज हो सके। समाज में हम एक दूसरे की कदर करें की कदर करें, छोटी-छोटी बातों पर ध्यान दें, आपके आसपास कोई भूखा ना सोए, दूसरों की सहायता करें और  बच्चों का हौसला बढ़ाएं।

पुलिस कमिश्नर ने बैठक के दौरान कहा कि बच्चों को अच्छे संस्कार और शिक्षा दें ताकि वो समाज में एक अच्छा नागरिक बन सकें। इंटरनेट इस्तेमाल करने वाले बच्चों पर माता पिता की विशेष नजर होनी चाहिए। बच्चों पर ध्यान दें कहीं वह साइबर अपराधियों के चुंगल में ना फंस जाए। बच्चों की संगत पर भी विशेष ध्यान रखें बच्चा किसके साथ उठता बैठता है। 

श्रीमान पुलिस आयुक्त ने कहा कि अपने पड़ोसियों के साथ भी अच्छा व्यवहार होना चाहिए अच्छा पड़ोस होना भी बहुत जरूरी है। सुख दुख में एक दूसरे के साथी बने। गलत को गलत कहना से सीखे और अच्छे को अच्छा।

फरीदाबाद पुलिस आप सभी के साथ है। पुलिस का सहयोग करें और उसकी आंख व कान बनकर संदिग्धों व अपराधों पर नजर रखे।   एक जिम्मेदार नागरिक का फर्ज पूरा करें। पुलिस सदैव आपकी सेवा व सुरक्षा के लिए तत्पर है।
बैठक में पूर्व पार्षद जगन डागर ने पुलिस कमिश्रर की इस पहल का स्वागत करते हुए कहा कि पहला अनुभव और पहली शुरूआत बहुत अच्छी रही। उन्होंने कहा कि उन्हें पुलिस कमिश्रर ओ.पी. से बहुत उम्मीदें है। उन्होंने कहा कि फरीदाबाद को देश का नंबर वन शहर बनाना है इसके लिए जनता व पुलिस का सहयोग बहुत जरूरी है।

बैठक में डिप्टी मेयर मनमोहन गर्ग ने पुलिस कमिश्रर की इस पहल का स्वागत करते हुए कहा कि पुलिस कमिश्रर द्वारा शुरू की गई इस प्रकार की पहल एक सराहनीय कदम है। उन्होंने जनता से जोडऩे की कोशिश की है हमें इस पहल का स्वागत करते हैं और जो भी हमारी जिम्मेदारी होगी उसे पूरी तन्मयता से पूरा करेंगे।

पुलिस कमिश्रर के साथ हुई बैठक में बलजीत कौशिक ने कहा कि पुलिस कमिश्रर ओ.पी. सिंह द्वारा किए जा रहे कार्य अब दिखाई देने लगें है। रोड पर अब पुलिस दिखाई देने लगी है। लोग अब पुलिस की कार्यप्रणाली से काफी हद तक खुश है। आगे भी पुलिस जनता का सहयोग करें। उन्होंने कहा कि अगर पुलिस को जनता का सहयोग मिलेगा तो अपराध पर नकेल कसने में पुलिस और मदद मिलेगी।

No comments :

Leave a Reply